ल्याह पोल्टन बनीं आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की परफॉर्मेस कोच

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 May, 2017

ल्याह पोल्टन बनीं आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की परफॉर्मेस कोच
सिडनी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने पूर्व बल्लेबाज ल्याह पोल्टन को आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम का नया परफॉर्मेस कोच नियुक्त किया है। पोल्टन युवा महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों और उभरती प्रतिभाओं पर नजर रखेंगी। पूर्व कोच कैथरीन फिट्जपैट्रिक का कार्यकाल जुलाई में खत्म होने के साथ पोल्टन की उनकी जगह लेंगी। 33 वर्षीय पोल्टन आस्ट्रेलिया-ए, अंडर-15 और अंडर-18 महिला क्रिकेट टीमों के कार्यक्रमों और महिलाओं की पहली नेशनल परफॉर्मेस टीम की जिम्मेदारी संभालेंगी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पोल्टन के हवाले से लिखा है, कैथरिन फिट्जपैट्रिक मुझसे पहले अस्थायी तौर पर यह जिम्मेदारी संभाल रही थीं और मुझे लगता है कि अब यह एक स्थायी पद होगा। महिला क्रिकेट में तेजी से काफी सकारात्मक बदलाव हो रहे हैं, ऐसे में यह एक महत्वपूर्ण पद है। उन्होंने कहा,आस्ट्रेलिया का क्रिकेट में एक महान इतिहास रहा है और यह इत्तेफाक से नहीं हुआ। हमे नई प्रतिभाओं को उभारने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। हमारे पास प्रतिभा है, हमें बस उनके लिए सही माहौल बनाना है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पोल्टन क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स (एनएसडबल्यू) की मैनेजर बनीं। इसके बाद वह महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में एनएसडब्ल्यू ब्रेकर्स और सिडनी थंडर्स की सहायक कोच भी रह चुकी हैं। हाल ही में वह अमेरिका से कोचिंग का प्रशिक्षण लेकर लौटी हैं।

तिल ने खोला महिला के स्वभाव का राज

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


Mixed Bag

Ifairer