ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी को लेकर सीए बॉस से मिलेंगे वार्नर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 , 2022

ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी को लेकर सीए बॉस से मिलेंगे वार्नर
सिडनी । ऑस्ट्रेलिया के करिश्माई ओपनर डेविड वार्नर 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान गेंद से छेड़छाड़ को लेकर उन पर कप्तानी को लेकर लगाए आजीवन प्रतिबंध के सन्दर्भ में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख निक होक्ली से मुलाकात करेंगे।

गेंद से छेड़छाड़ मामले में तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों-तत्कालीन कप्तान स्टीवन स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगाए गए थे। इस मामले को सैंडपेपर गेट स्कैंडल के रूप में जाना गया। स्मिथ पर किसी भी तरह की कप्तानी संभालने से दो साल के लिए प्रतिबंध लगाया गया जबकि वार्नर को ऐसी भूमिका के लिए आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया।

वार्नर प्रतिबंध पूरा होने के बाद टीम में लौट चुके हैं और टीम को कई अभियान में जीत दिला चुके हैं जिसमें पिछले वर्ष यूएई में हुए टी20 विश्व कप की जीत शामिल है। उनका व्यवहार भी सर्वश्रेष्ठ रहा है जिससे कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों, जिसमें टेस्ट कप्तान पैट कमिंस शामिल हैं, ने सीए से वार्नर पर लगा कप्तानी प्रतिबंध हटाने की मांग की है।

आरोन फिंच के वनडे से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में वनडे कप्तानी का विकल्प अब खुल गया है। वार्नर अब कप्तानी की भूमिका निभाने की संभावनाओं को तलाश रहे हैं।

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस इस काम के लिए सबसे आगे माने जा रहे हैं लेकिन वार्नर भी इस होड़ से बाहर नहीं हैं हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें कप्तानी से प्रतिबंधित कर रखा है।

मंगलवार को वार्नर ने कहा कि उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध के पीछे केवल यह स्कैंडल एक कारण नहीं है बल्कि इससे ज्यादा भी कुछ है। उन्होंने कहा कि नए एमओयू को लेकर खिलाड़ियों और सीए के बीच विवाद भी एक बड़ा कारण है।

वार्नर ने कहा, 2018 से पहले की कई घटनाएं बोर्ड के साथ थीं। एमओयू और भी बहुत कुछ। मुझे दी गयी सजा उन कारणों से थी जो 2018 के स्कैंडल से पहले के थे।

उन्होंने साथ ही कहा, मैंने निक होक्ली से बात की है। फिलहाल यह सब कुछ बहुत मुश्किल है लेकिन आगामी एक-दो सप्ताह में चीजें बदल सकती हैं। किसी बात के लिए कोई जल्दबाजी नहीं है।

वार्नर ने साथ ही कहा कि यदि उन पर वनडे कप्तानी के लिए विचार किया जाता है तो उन्हें बहुत खुशी होगी। उन्होंने कहा, मेरी इस मामले पर कोई बात नहीं हुई है लेकिन यदि मुझे कप्तानी का मौका मिलता है तो यह मेरे लिए बड़ा सम्मान होगा।

--आईएएनएस

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Mixed Bag

Ifairer