पर्थ टेस्ट : भारत 146 रन से हारा, आस्ट्रेलिया ने की 1-1 से बराबरी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Dec, 2018

पर्थ टेस्ट : भारत 146 रन से हारा, आस्ट्रेलिया ने की 1-1 से बराबरी
पर्थ। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारत को यहां पर्थ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को मेजबान आस्ट्रेलिया के हाथों 146 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा।

आस्ट्रेलिया की इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डरबन में मिली 118 रन की जीत के बाद से टेस्ट में यह पहली जीत है। वहीं, बतौर कप्तान टिम पेन की यह पहली जीत है।

इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से जीता था।

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे जबकि भारत पहली पारी में 283 रन पर ऑलआउट हो गया था। इस तरह आस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढ़त थी। मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 243 रनों का स्कोर और बनाया और भारत के सामने जीत के लिए कुल 287 रनों का लक्ष्य रखा।  

आस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 287 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम ने मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 112 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम लंच से पहले 28 रन और जोडक़र 140 रन पर ढेर हो गई।

कल के नाबाद बल्लेबाज हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने क्रमश: 24 और नौ रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत को पहला झटका हनुमा (28) के रूप में 119 के स्कोर पर लगा। इसके बाद पंत (30) भी टीम के 137 के स्कोर पर सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए।

पंत के आउट होते ही अगले तीन रन के अंदर ही भारतीय टीम अपने तीन बल्लेबाजों उमेश यादव (2), ईशांत शर्मा (0) और जसप्रीत बुमराह (0) का विकेट गंवाकर 140 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। मोहम्मद शमी खाता खोले बिना नाबाद रहे।

इससे पहले, चौथे दिन भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने 30, मुरली विजय ने 20 और कप्तान विराट कोहली ने 17 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके।

आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने 46 रन पर तीन विकेट, नाथन लायन ने 39 रन पर तीन विकेट, जोश हेजलवुड ने 24 रन पर दो विकेट और पैट कमिंस ने 25 रन पर दो विकेट लिए।

लायन को उनकी शानदारी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किए।

(आईएएनएस)

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


Mixed Bag

Ifairer