सीरिया की गद्दी से असद को हटना होगा : हो लां दे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सीरिया की गद्दी से असद को हटना होगा : हो लां दे
पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रैंकोइस होलांदे ने कहा है कि सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद के गद्दी से हटने पर ही सीरिया में हिंसा समाप्त होगी। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने भी कहा है कि सीरिया में हिंसा को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तुरंत कडे कदम उठाने की जरूरत है।

मई में फ्रांस के राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने वाले होलांदे ने सीरियाई नेता को विवश करने के लिए दबाव और प्रतिबंधों का समर्थन किया। सीरिया में असद शासन के खिलाफ एक साल से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस दौरान वहां बहुत से लोग मारे गए हैं और हिंसा लगातार जारी है। होलांदे ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के बाद कहा, "इस स्थिति से बचने का और कोई रास्ता नहीं है, सिवाय इसके कि असद सत्ता छोड दें।"

वहीं मून ने यहां कहा कि सीरिया में बढ रही हिंसा को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तुरन्त कडे कदम उठाने चाहिए ताकि वहां हिंसा को रोका जा सके। संरा के जांच प्रस्ताव का स्वागत वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के उस प्रस्ताव का स्वागत किया है जिसमें सीरिया के होउला नगर में गत सप्ताह हुए जनसंहार मामले की जांच का आह्वान किया है जिसमें 100 से अधिक लोग मारे गए थे।

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा, "सीरिया के लोगों को हमारा संदेश स्पष्ट है कि वि आपके साथ है तथा हम जारी हिंसा के मद्देनजर आपकी दुर्दशा को नजरंदाज नहीं करेंगे। असद सत्ता के लिए समय आ चुका है कि वह अपने लोगों के मानवाधिकार उल्लंघनों को समाप्त करके सत्ता से हट जाए ताकि सीरिया में शांतिपूर्ण एवं लोकतांत्रिक ढंग से परिवर्तन कर सके।"
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer