अर्शदीप, किशन के पास भारतीय टीम को आगे बढ़ाने की काबिलियत : कुंबले

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Feb, 2023

अर्शदीप, किशन के पास भारतीय टीम को आगे बढ़ाने की काबिलियत : कुंबले
नई दिल्ली । भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने अर्शदीप सिंह और इशान किशन को भारत के आगामी सितारों के रूप में नामित किया है जो टीम को आगे बढ़ाएंगे। अर्शदीप ने पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था और तब से अब तक 25 मैचों में 39 विकेट लिए हैं। उसी वर्ष, बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरूआत की।

दूसरी ओर, विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा एकदिवसीय शतक बनाया, जिसने उन्हें रिकॉर्ड बुक में प्रवेश करते देखा। उन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले और सबसे तेज उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें बल्लेबाज बनकर इतिहास रच दिया।

कुंबले ने जिओ सिनेमा के हवाले से कहा, "अर्शदीप जैसे किसी व्यक्ति के साथ मिलकर काम करने के बाद, उन्होंने भारत के लिए जो कुछ किया है, उसे बढ़ते हुए देखना अद्भुत है। मैं अर्शदीप को आने वाले अगले सुपरस्टार गेंदबाज के रूप में देखूंगा। बल्लेबाजी के नजरिए से, इशान किशन ऐसे व्यक्ति हैं, जो उन्हें मिले अवसरों में शानदार रहे हैं। उन्होंने दोहरा शतक जमाया और मुझे लगता है कि वह सुपरस्टार होंगे।"

इस बीच, वेस्टइंडीज के स्टार क्रिस गेल दोनों खिलाड़ियों पर कुंबले के साथ सहमत हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने भी अर्शदीप का नाम लिया। साथ ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक और बल्लेबाज तिलक वर्मा का भी नाम लिया।

पटेल ने आगे कहा, वह तेज है और अच्छी गेंदबाजी करता है और पहले ही भारत के लिए खेल चुका है। बल्लेबाजी के लिहाज से पिछले कुछ सालों में तिलक वर्मा को देखने के बाद मुझे उनकी तलाश करने और यह देखने का मौका मिला कि वह किस तरह के क्रिकेटर बन गए हैं। हमने उनकी बल्लेबाजी की काबिलियत देखी है और उनमें आगे जाकर टीम की अगुआई करने की काबिलियत है।

--आईएएनएस

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

क्या सचमुच लगती है नजर !

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Mixed Bag

Ifairer