फैशन में समान उत्साही हैं मुंबई, कराची की ल़डकियां : पाकिस्तानी डिजाइनर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 , 2014

फैशन में समान उत्साही हैं मुंबई, कराची की ल़डकियां : पाकिस्तानी डिजाइनर
पाकिस्तान के कराची की फैशन डिजाइनर हुमा अदनान कहती हैं कि उनके द्वारा डिजाइन की गई नाटकीय और विचित्र पोशाकें मुंबई के बाजार के लिए उपयुक्त हैं, क्योंकि मुंबई की महिलाएं, उनके अपने शहर कराची की महिलाओं की तरह फैशन के मामले में बहुत उत्साही हैं।
हुमा पिछले आठ सालों से महिलाओं के लिए डिजाइनर कप़डों की पेशकश कर रही हैं। हुमा के डिजाइन कोई भी साहसी महिला पहन सकती है। जीवनश्ौली प्रदर्शनी "आलीशान पाकिस्तान" के लिए राजधानी आई हुमा ने कहा, ""मेरे डिजाइन उन लोगों के लिए है, जिनके दिल जवां है। उम्र की कोई सीमा नहीं है। मुझे लगता है, कोई व्यक्ति जो खुशी महसूस करना चाहता है, मेरे कप़डे उनके लिए है।"" उन्होंने बताया, ""मैं नियमित चीजों से ऊब जाती हूं, वे यूनीफॉर्म की तरह दिखती है। मैं नाटकीय और विचित्र कप़डे दिखाती हूं।
मुझे मेरे शिल्प पर गर्व है।"" हुमा के डिजाइन मुंबई में भारत के मल्टी-डिजाइनर स्टोर किमाया द्वारा खरीदे जाते थे। उन्हें लगता है कि व्यवसाय के मामले में मुंबई उनके लिए अच्छा शहर है। उन्होंने, ""मैं किमाया को कप़डे बेचती थी। मैंने व्यक्तिगत कारणों के चलते माल भेजना बंद कर दिया था। मैं फिर से शुरू करने की सोच रही हूं। मुझे पता है कि मुंबई मेरा बाजार है क्योंकि वहां लोगों को मेरी चीज पसंद आती है।"
" उन्होंने कहा, ""दिल्ली में लोग प्रयोग नहीं करना चाहते। हो सकता है कि मैं गलत होऊं। मुंबई में ल़डकियां बहुत साहसी है। वे कराची की ल़डकियों की तरह कुछ भी पहन सकती हैं। वे साहसी बनना चाहती हैं।"" हुमा की नजर अब पश्चिमी देशों के बाजार पर है।
аउन्होंने बताया, ""मेरा अगला उद्यम लंदन जाना है। यहां मेरे तरह के कप़डों के लिए ब़डा बजार है।"" वह दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपने स्टोर खोलना चाहती हैं। उन्होंने बताया, ""फैशन सप्ताह भी शुरू हो चुके हैं। कुछ अमेरिकी डिजाइनरों को हमारे डिजाइन पसंद आए हैं।""

Mixed Bag

Ifairer