सील हुआ अय्याशी का अड्डा अपना घर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सील हुआ अय्याशी का अड्डा अपना घर
चंडीगढ। हरियाणा सरकार ने शनिवार को आश्रम अपना घर सील कर दिया। अपना घर पर बलात्कार व देह व्यापार के आरोप लगे थे। हाईकोर्ट टीम द्वारा की गई जांच में यहां रहने वाली महिलाओं व बच्चों के साथ सामूहिक दुष्कर्म व शारीरिक प्रताडना की बात सामने आई थी।

इस रिपोर्ट में इस संस्था के केयरटेकर व कई पुलिस अधिकारियों के नाम भी लिए गए हैं। यहां रह रहे करीब 100 लोगों को दूसरे गृहों में स्थानांतरित कर दिया गया है। पिछले पांच साल से यहां रह रही एक महिला के लिए यह नर्क साबित हुआ। गरीबी के चलते उसको अपना घर छोडना पडा। काम की तलाश में वह गुडगांव पहुंची। यहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसने एक लडके को जन्म दिया। इस पर पुलिस ने उसे रोहतक के अपना घर भेज दिया। यहां पर भी उसका शोषण हुआ। अपना घर के मालिक ने कथित रूप से बिना महिला की इजाजत के उसके बच्चे को बेच दिया।

एक न्यूज चैनल के अनुसार अपना घर में लडकियों के साथ दुष्कर्म किया जाता था तथा उन्हें जबरन देह व्यापार करवाया जाता था। इतना ही नहीं प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी इनका शोषण करने में पीछे नहीं रहे। एक पीडिता ने बताया कि अपना घर में हमें पीटा जाता व गलत काम करवाए जाते थे। कुछ को नग्न कर पीटा जाता व कुछ को पंखे से या बिस्तर से बांध कर पीटा जाता। हमसे जबरन लोगों की मालिश करवाई जाती। एक अन्य पीडिता ने बताया, वहां लडकियों के साथ बुरे काम होते थे।

लडकियों को बाहर भेजकर उनसे मजदूरी भी करवाई जाती थी। बडी लडकियों को बिना कपडों के रखा जाता था। मेरे सामने तीन छोटे बच्चों को बेच दिया गया और चार-पांच लडकियों को बेचा गया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer