अन्ना-रामदेव ने किया भ्रष्टाचार के खिलाफ आर-पार की जंग का फैसला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अन्ना-रामदेव ने  किया भ्रष्टाचार के खिलाफ आर-पार की जंग का फैसला
नई दिल्ली। प्रमुख समाजसेवी अन्ना हजारे और बाबा रामदेव ने अब मिलकर भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ आर-पार की लडाई लडने का फैसला किया है। दोनों ने शुRवार को यहां एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जनलोकपाल बिल और काले धन के मुद्दे पर वे दोनों एक साथ हैं और जनता को भी उनका साथ देना होगा।

आंदोलन शुरू करने से पहले अन्ना हजारे और बाबा रामदेव मई के पूरे महीने देश में अलग-अलग यात्राएं करेंगे और जनसभाएं कर लोगों को इस मद्दे पर खडा करेंगे। दोनों की ये यात्राएं 2 जून को दिल्ली में आकर मिलेंगी। इसके बाद तीन जून को दिल्ली में संयुक्त रूप से सांकेतिक धरना देंगे। अन्ना हजारे ने कहा, हम सरकार नहीं गिराना चाहते पर जनता के हक में उसके गिरने की परवाह भी नहीं करते। अन्ना हजारे ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ अच्छा वातावरण है, लोग अब खडे होने लगे हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ अब देशभर में अलख जगाएंगे और इसके लिए यात्राएं और सभाएं आयोजित करेंगे। अन्ना ने कहा कि वह 1 मई से शिरडी से अपना आंदोलन शुरू करेंगे और महाराष्ट्र के 35 जिलों में सभाएं करेंगे। दूसरी ओर, बाबा रामदेव एक मई से छत्तीसगढ के दुर्ग से यात्रा निकालेंगे। योगगुरू रामदेव ने कहा कि हम मिलकर साथ लडेंगे और इसके लिए कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है। अगस्त में आर-पार की लडाई शुरू हो जाएगी, जो वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगी। अन्ना ने यह भी कहा कि जनता को इस लडाई में उनके साथ मिलकर लडना होगा। अन्ना हजारे ने कहा कि आज देश जिस रास्ते पर है, उस पर कभी आर्थिक नीति नहीं बदलेगी। सरकार की आय का 75 फीसदी पैसा तो केवल मैनेजमेंट पर खप जाता है, देश का विकास महज 25 फीसदी पैसे ही हो रहा है, उसमें भी आधा पैसा करप्शन में चला जाता है। सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि अगर जनलोकपाल आ गया तो आज आधे मंत्री जेल में होंगे। बाबा रामदेव ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कुछ मंत्रियों के घोटालों की फाइल तैयार कर रहे हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer