कागजात ने बढाया मनमोहन पर शक : अन्ना हजारे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
कागजात ने बढाया मनमोहन पर शक : अन्ना हजारे
नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चला रहे समाजसेवी अन्ना हजारे ने सोमवार को कहा कि कोयला ब्लाकों के आवंटन में भ्रष्टाचार से संबंधित कागजात को देखने के बाद इस घोटाले में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर शक होता है।

योग गुरू बाबा रामदेव के रविवार के एक दिन के अनशन में शामिल होने के बाद अन्ना हजारे ने सोमवार को नोएडा में संवाददाताओं से कहा कि वह प्रधानमंत्री को साफ-सुथरा राजनीतिक नेता समझते थे लेकिन कोयला आवंटन के कागजातों को देखने के बाद उन्हें डा. सिंह पर शक होने लगा है। अन्ना का यह बयान अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की बैठक में प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इन आरोपों के बाद आया कि अन्ना एवं रामदेव की मुहिम सरकार को बदनाम करने की साजिश है।

उल्लेखनीय है कि अन्ना टीम के वरिष्ठ सदस्यों ने कुछ दिन पूर्व प्रधानमंत्री सहित केंद्रीय मंत्रिमंडल के 15 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। इनमें प्रधानमंत्री को सीधे तौर पर निशाने पर लेते हुए कोयला आवंटन घोटाले में उनकी भूमिका पर सवाल खडे किए गए थे। अन्ना हजारे ने बाबा रामदेव के साथ कोई मतभेद होने से इनकार करते हुए कहा कि वह 25 जुलाई को दिल्ली में जंतर मंतर पर होने वाले प्रस्तावित अनशन में बाबा रामदेव को शामिल होने का न्योता देंगे। अन्ना के साथ मौजूद टीम अन्ना के प्रमुख सदस्यों अरविन्द केजरीवाल एवं किरण बेदी ने कहा कि उन्होंने अन्ना से अनुरोध किया है कि वह खुद अनशन नहीं करें। इससे पूर्व अन्ना ने टीम अन्ना की बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक में 25 जुलाई से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन अनशन को लेकर आगे की रणनीति बनाई गई।

टीम अन्ना ने पिछले दिनों ऎलान किया था कि प्रधानमंत्री सहित कैबिनेट के 15 सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए कदम नहीं उठाया गया तो 25 जुलाई सेअनिश्चितकालीन अनशन किया जाएगा। आज की बैठक में हजारे और संतोष हेगडे शामिल हुए है। दोनों ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधने को लेकर आपत्ति जताई थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer