एंजेलो मैथ्यूज को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Jun, 2022

एंजेलो मैथ्यूज को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया
दुबई । अनुभवी श्रीलंकाई क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज को मई 2022 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। 35 वर्षीय असिथा फर्नांडो और बांग्लादेश के स्टार मुशफिकुर रहीम को पीछे छोड़कर उन्होंने यह पुरस्कार अपने नाम किया।

मैथ्यूज बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला में प्रभावशाली रहे थे, जहां वह 344 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे, जिसमें दो शतक शामिल थे। चटगांव में पहले टेस्ट में 199 बनाकर दोहरे शतक से चूक गए थे।

मीरपुर में खेले गए दूसरे मैच में उन्होंने मेजबान टीम पर श्रीलंका की 10 विकेट की जीत में पहली पारी में शानदार 145 रन बनाए। इस जीत ने आइलैंडर्स को 55.56 के अंक प्रतिशत के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में नंबर 4 पर चढ़ने में मदद की।

श्रृंखला में उनके शानदार बल्लेबाजी ने पहले उन्हें आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 15 पर जाने में मदद की और अब आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता।

अब वह जनवरी 2021 से शानदार फॉर्म के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी भी हैं।

प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर मैथ्यूज ने कहा, मैं आईसीसी आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनकर बिल्कुल सम्मानित और खुश हूं। मैं इस पुरस्कार के लिए सबसे आगे रहने वाले असिथा फर्नांडो और मुशफिकुर रहीम को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई देना चाहता हूं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय और आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ वोटिंग पैनल के सदस्य जेपी डुमिनी ने मैथ्यूज की प्रशंसा करते हुए कहा, महीने के दौरान एंजेलो के प्रदर्शन की विशेषता वाले महान धैर्य और दृढ़ संकल्प ने दिखाया है कि उनमें अभी भी रन बनाने की भूख है।

--आईएएनएस

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Mixed Bag

Ifairer