सलमान की नजरे ईद 2018 पर...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 July, 2016

सलमान की नजरे ईद 2018 पर...
पिछले आठ साल से लगातार ईद पर सुपरहिट देते आ रहे सलमान खान को वहम हो गया है कि ईद उनके लिए फायदेमंद है। अब वे अपनी फिल्मों की योजना ईद को देखकर ही शुरू करते हैं। इस वर्ष ईद से एक दिन पहले सुल्तान देने के बाद उन्होंने तुरन्त अगली ईद 2017 पर कबीर खान की फिल्म ‘ट्यूबलाईट’ की घोषणा कर दी, जिसकी शूटिंग गुरुवार 28 जुलाई से शुरू होने जा रही है।

इसी के साथ उन्होंने वर्ष 2017 की दीवाली को अपने नाम बुक कर लिया था। इस दिन उनकी निर्देशक राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म के प्रदर्शन की बात थी। राजकुमार संतोषी की पटकथा तैयार नहीं थी, लिहाजा फिल्म को दो महीने आगे सरकाते हुए उन्होंने दिसम्बर में क्रिसमिस के मौके पर इसे प्रदर्शित करने की घोषणा की, लेकिन जब उन्होंने देखा संतोषी बेहद धीमे हैं तो उन्होंने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाते हुए अब इस फिल्म को अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनाया जाएगा।

अपनी फिल्मों के लिए वर्ष के दो सबसे महत्त्वपूर्ण वीकऐंड बुक करने वाले सलमान खान ने बॉलीवुड के दूसरे सितारों को इन त्यौंहारों पर अपनी फिल्मों से दबाने वाले दबंग खान ने वर्ष 2018 की ‘ईद’ को भी अपने नाम बुक कर लिया है। अरबाज खान के बैनर तले सलमान खान सुपर हिट फिल्म ‘दबंग’ की तीसरी कडी में काम करते नजर आएंगे। इस फिल्म की पहली कडी को अभिनव कश्यप ने निर्देशित किया था। इसकी सफलता के बाद अरबाज खान और अभिनव कश्यप में मनमुटाव हो गया और इसकी दूसरी कडी को स्वयं अरबाज खान ने निर्देशित किया। फिल्म सलमान और दबंग की लोकप्रियता के कारण बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफल हुई।

अरबाज खान पिछले दो साल से इस फिल्म की तीसरी कडी को बनाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन भाई सलमान खान के अपने दूसरे प्रोजेक्ट में व्यस्त होने के कारण वे इसे नहीं बना पा रहे हैं। इस मामले में वास्तविकता यह है कि अभी तक दबंग-3 की कहानी ही तय नहीं हुई है। कभी कहा जाता है कि यह प्रीक्वल होगा जिसमें यह बताया जाएगा कि कैसे चुलबुल से चुलबुल पांडे बने सलमान खान।

गलियारों में बहती हवाओं के जरिए समाचार आ रहे हैं कि अरबाज खान और सलमान खान ने अपनी इस फिल्म को वर्ष 2018 की ‘ईद’ पर प्रदर्शित करने की घोषणा पहले से ही कर दी है। यह घोषणा इसलिए की गई है ताकि फिर कोई दूसरा खान अपनी किसी फिल्म को ‘ईद’ पर प्रदर्शित करने की घोषणा न कर दें।

हालांकि अभी तक इस फिल्म की न कहानी का पता है और न यह तय है कि अरबाज खान ही इसे निर्देशित करेंगे या कोई और निर्देशक इसका निर्देशन करेगा। हो सकता है सलमान खान इस फिल्म के लिए निर्देशक के तौर पर कबीर खान को ले आएं, क्योंकि कबीर खान के साथ दो सुपर हिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘एक था टाइगर’ दे चुके हैं और तीसरी फिल्म ‘ट्यूबलाईट’ देने की तैयारी में हैं। यह भी हो सकता है कि वे युवा निर्देशक अली अब्बास जफर को दबंग-3 निर्देशित करने का मौका दे दें। ‘सुल्तान’ के जरिए बडी सफलता प्राप्त करने के बाद अली अब्बास जफर के प्रति सलमान का विशेष झुकाव हो गया है।

Mixed Bag

Ifairer