घर लौटने पर आनंद का जोरदार स्वागत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
घर लौटने पर आनंद का जोरदार स्वागत
चेन्नई। विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद पांचवां विश्व खिताब जीतकर शनिवार को स्वदेश लौटे और बहुत बडी संख्या में मौजूद प्रशंसकों ने हवाईअड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया। प्रशंसक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आनंद का इंतजार कर रहे थे जो अपनी पत्नी अरूणा और माता पिता के साथ यहां पहुंचे।

उनके साथ कई अन्य शतरंज खिलाडी भी मौजूद थे। उनके स्वागत के लिए सरकार और शतरंज महासंघ के अधिकारी भी हवाईअड्डे पहुंचे। भारतीय ग्रैंड मास्टर ने इसी हफ्ते मास्को में टाई ब्रेक तक खिंची विश्व चैंपियनशिप में इस्त्रइली चैलेंजर बोरिस गेलफांद को हराकर अपने खिताब का बचाव किया। यहां लौटने के बाद आनंद ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि इतने लोग मेरे स्वागत के लिए यहां आए हैं।

मैं मैडम जयललिता को बहुत धन्यावाद देता हूं, जिन्होंने मेरी इस उपलब्धि का मान रखते हुए दो करोड रूपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की। मुझे खुशी है कि वह शतरंज को स्कूल स्तर तक ले जा रही हैं। मुझे भरोसा है कि सरकार के इस कदम से और चैंपियन खिलाडी तैयार होंगे। मैं मुख्यमंत्री से मिलना चाह रहा था और उम्मीद है कि ऎसा जल्दी होगा।"

आनंद का स्वागत करने वालों में ऑल इंडिया चेस फेडरेशन (एआईसीएफ) के अध्यक्ष जेसीडी प्रभाकर, महासचिव भरत सिंह और फिडे के उपाध्यक्ष डीवी सुंदर प्रमुख थे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer