बिग बी ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को दी श्रद्धांजलि

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 , 2022

बिग बी ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को दी श्रद्धांजलि
मुंबई । मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को श्रद्धांजलि दी है, जिनका गुरुवार को 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, . और जैसा कि हम एक और दिन जीते हैं, दूसरे का जीवन समाप्त हो गया है . रानी, का निधन हो गया है . इंग्लैंड की रानी . और उनकी उपस्थिति के कई पलों की याद आ गई।

उन्होंने याद किया कि कैसे उनके पिता और महान कवि हरिवंश राय बच्चन महारानी के राज्याभिषेक के समय इंग्लैंड में थे।

बाबूजी अपनी पीएचडी के लिए इंग्लैंड में थे, जब उन्हें ताज पहनाया गया था और राज्याभिषेक उस समय की सबसे बड़ी घटना थी . और समाचार और किताबें मुझे उस समय इलाहाबाद में भेजी गयी थी।

उन्होंने आगे कहा, जब वह मेरे विश्वविद्यालय के दिनों में भारत में राजकीय अतिथि थीं और राष्ट्रपति भवन में हम चार या पांच लोगों के बीच वह विशेष क्षण था, तो उनसे मैने हाथ मिलाया था।

बाबूजी के कैम्ब्रिज प्रवास के समय बकिंघम पैलेस में आमंत्रित लोगों का चयनित समूह जब चाय पर उन्हें अन्य देश के मेहमानों के साथ बुलाया गया था . भारतीय क्रिकेट टीम विशेष रूप से - जैसे वीनू मांकड़, और हजारे और दूसरे . और उनके हस्ताक्षरित ऑटोग्राफ हमें पैलेस से निमंत्रण पत्र पर भेजे गए . अब इलाहाबाद से दिल्ली शिफ्ट होने पर सभी खो गए ।

चिट्ठी, किताबें और स्मरण की वस्तुएं सब खो गईं. क्योंकि दस्तावेजीकरण या संग्रहण पर कभी विचार नहीं किया . अब जैसा कि आप पीछे मुड़कर देखते हैं .पछतावा और सिर्फ पछतावा।

--आईएएनएस

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Mixed Bag

Ifairer