ड्रोन हमले में मारा गया अल कायदा का नंबर दो, मौत की पुष्टि होना अभी बाकी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ड्रोन हमले में मारा गया अल कायदा का नंबर दो, मौत की पुष्टि होना अभी बाकी
वाशिंगटन/इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर इलाके में सोमवार को हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में अल कायदा का दूसरे नंबर का नेता अबू याह्या अल लीबी मारा गया है। इस कार्रवाई में कुल 15 आतंकी मारे गए थे। अमेरिका ने अल लीबी के सिर पर 10 लाख डॉलर का इनाम रखा था।

अयमान अल-जवाहिरी के बाद अल-कायदा में सबसे बडा नेता माना जाने वाला लीबी उत्तरी वजीरिस्तान के कबाइली इलाके मीर अली में हुए ड्रोन हमले का मुख्य निशाना था। अमेरिकी अधिकारियों को उम्मीद थी कि वह जिंदा नहीं बचा होगा। अगर लीबी के मरने की पुष्टि हो जाती है तो पिछले वर्ष ऎबटाबाद में अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन-लादने के खात्मे के बाद संगठन को लगा यह बहुत बडा झटका होगा। "न्यूयार्क टाइम्स" ने अधिकारियों के हवाले से कहा है कि इस बारे में पता लगाया जा रहा है कि क्या वह अब भी जिंदा है।

टाइम्स ने कहा कि एक वरिष्ठ पाकिस्तानी सुरक्षा सूत्र ने पेशावर में कहा था, "लीबी मारा गया है।" अखबार ने कहा कि ड्रोन हमले का निशाना बने मीर अली इलाके में कबाइली सूत्रों ने बताया कि लीबियाई विचारक अबू याह्या लीबी या तो मारा गया या बुरी तरह घायल हो गया। एक वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी का कहना है कि जांचकर्ताओं को पुष्टि करनी प़डेगी कि मरने वालों में लीबी भी शामिल था। अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में आठ विदेशी थे। उनमें ज्यादातर अरब मूल के थे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer