रहाणे का पहला शतक, राजस्थान की रॉयल जीत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
रहाणे का पहला शतक, राजस्थान की रॉयल जीत
बेंगलुरू। अजिंक्या रहाणे की एक ओवर में छह चौकों के रिकार्ड प्रदर्शन से सजी नाबाद शतकीय पारी और "बोल्ड के मास्टर" बने सिद्वार्थ त्रिवेदी के चार विकेट से राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को यहां आईपीएल-5 के 18वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर पर 59 रन की एकतरफा जीत दर्ज की।

रहाणे ने 60 गेंद पर 12 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए। यह उनके कòरिअर पहला शतक है, जिसके लिए वह "मैन ऑफ द मैच" चुने गए। उनके अलावा ओवैस शाह ने 26 गेंद पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 60 रन की तूफानी पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंद पर 121 रन जो़डे। इससे राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर ख़डा किया। इसके बाद त्रिवेदी ने 23 रन देकर चार बल्लेबाजों को बोल्ड किया। पंकज सिंह और अमित सिंह ने दो विकेट हासिल किए जिससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम 19.5 ओवर में 136 रन पर ढेर हो गई। उसकी तरफ से मयंक अग्रवाल ने 21 गेंद पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 34 रन बनाए।

बेंगलूर की यह लगातार तीसरी हार है। उसके चार मैच में अब भी दो अंक हैं। दूसरी तरफ राजस्थान पांचवें मैच में तीसरी जीत दर्ज के साथ छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष तीन में पहुंच गया है। रहाणे पांचवें आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ केवल दो रन से शतक से चूक गए थे लेकिन करिश्माई पारी से वह सर्वाधिक रन बनाने के लिए दी जाने वाली ओरेंज कैप हासिल करने में सफल रहे। उनकी पारी से राजस्थान ने आखिरी नौ ओवर में 129 रन बटोरे। रहाणे ने कप्तान राहुल द्रवि़ड (32 गेंद पर 25 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। उन्होंने युवा तेज गेंदबाज श्रीसंत अरविंद को विशेष सबक सिखाया तथा उनकी 14 गेंद पर उन्होंने 43 रन ठोके।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer