हडताल सातवें दिन में, एयर इंडिया को 96 करोड का नुकसान, पायलटों से मिल सकते हैं अजित

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
हडताल सातवें दिन में, एयर इंडिया को 96 करोड का नुकसान, पायलटों से मिल सकते हैं अजित
नई दिल्ली। एयर इंडिया के पायलटों की ह़डताल सोमवार को सातवें दिन भी जारी है। पायलटों की हडताल के कारण एयर इंडिया को अब तक 96 करोड रूपए का चूना लग चुका है। आज अबतक एयर इंडिया की 14 उडानें रद्द हो चुकी है।

अन्य निजी एयरलाइंसों द्वारा टिकटों की मनमानी कीमत वसूलने के बावजूद मुसाफिरों का संकट कम नहीं हुआ है। हालांकि यह भी बताया जा रहा है नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह आज पायलटों से मिल सकते हैं। इस मुलाकात के बाद भी यह कहना मुश्किल होगा कि 15 मई से एआइ की अंतरराष्ट्रीय उडानों की बुकिंग शुरू हो पाएगी या नहीं। गौरतलब है कि डीजीसीए ने एयरलाइंस कंपनियों को चिट्ठी लिखकर किराए में हुई बढोतरी पर कडा ऎतराज जताया है। हडताल के चलते सोमवार को 14 उडानें रद्द कर दी गई। इनमें 8 अंतरराष्ट्रीय और 6 घरेलू उडानें शामिल है।

दिल्ली से 10, मुंबई से 3 और 1 न्यूयॉर्क से उडान रद्द की गई है। मुसाफिरों का कहना है कि एयर इंडिया ने उडानें रद्द होने के बाद किराया वापस नहीं किया है। एयर इंडिया के करीब 200 पायलट मंगलवार से छुट्टी पर हैं। वे ड्रीमलाइनर विमानों को उडाने के प्रशिक्षण और पदोन्नति संबंधी मुद्दों को लेकर छुट्टी पर हैं। एयर इंडिया प्रबंधन ने कडा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को 25 पायलटों को बर्खास्त कर दिया था। इसके साथ ही बर्खास्त किए गए पायलटों की संख्या बढकर 71 हो गई है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer