सोनिया पर रंगभेदी बयान करने के बाद गिरिराज ने मांगी माफी, शाह ने भी लगाई फटकार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Apr, 2015

सोनिया पर रंगभेदी बयान करने के बाद गिरिराज ने मांगी माफी, शाह ने भी लगाई फटकार
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर की गई आपत्तिजनक नस्लभेदी टिप्पणी को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गिरिराज सिंह को फटकार लगाते हुए सोच-समझ कर बोलने की हिदायत दी और कहा कि इस तरह की भाषा ठीक नहीं। शाह ने गिरिराज से कहा कि ऎसे बयानों से पार्टी की फजीहत होती है, लिहाजा इससे बचना चाहिए। सूत्रों के अनुसार इस मामले पर बढ़ते बवाल को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और अरूण जेटली ने गिरिराज सिंह से बात की।

हालांकि इससे पहले गिरिराज सिंह ने इस प्रकरण पर खेद जताया। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि यदि उनके बयान से राहुल और सोनिया को दुख पहुंचा है तो उन्हें खेद है। गिरिराज ने कहा कि मैंने ऎसी बातें सार्वजनिक तौर पर नहीं की, ऑफ द रिकार्ड कई बातें होती रहती हैं। इससे पहले, गिरीराज के बयान पर कांग्रेस ने क़डी प्रतिчRया दी। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि "कांग्रेस सिंह की असंयमी और अरूचिकर टिप्पणी की निंदा करता है। इस तरह की टिप्पणी भाजपा और उसके कैडर में नैतिक चरित्र को प्रतिबिंबित करता है।"

दरअसल, सिंह ने कहा कि अपने गोरे रंग के कारण सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं। यही नहीं, सिंह ने सчRय राजनीति से कुछ दिन की छुट्टी लेने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी चुटली ली और कहा कि वे लापता हुए मलेशियाई विमान की तरह हो गए हैं। हाजीपुर में गिरिराज सिंह ने कहा, "अगर राजीव गांधी कोई.... लेडी से ब्याह किए होते, गोरी चमडी न होती तो क्या.... कांग्रेस पार्टी नेतृत्व स्वीकारती क्याक्" उधर, कांग्रेस ने इस बयान का विरोध किया है।

पार्टी लीडर मनीष तिवारी ने कहा कि गिरिराज का यह बयान भाजपा की मानसिकता को दर्शाता है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने संसद में महिलाओं के रंग पर टिप्पणी कर डाली थी, जिसका चौतरफा विरोध हुआ था।

Mixed Bag

Ifairer