जानिए क्यों केजरीवाल और हार्दिक पटेल को खाये जा रहा है मौत डर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 July, 2016

जानिए क्यों केजरीवाल और हार्दिक पटेल को खाये जा रहा है मौत डर
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल को इन दिनों एक जैसा जान का खतरा दिखाई देने लगा है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आम आदमी की आवाज दबाने का आरोप लगाया है व जान को खतरे की आशंका तक जता दी है। दूसरी ओर गुजरात से तडीपार किए गए हार्दिक पटेल ने उदयपुर में आशंका व्यक्त की है कि राजस्थान की भाजपा सरकार उनका फर्जी एनकांउटर कर उन्हें मार सकती है। बता दें, सीएम केजरीवाल ने यूट्यूब पर 10 मिनट के एक वीडियो संदेश में मोदी और केन्द्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा कि उनकी पार्टी के 10 विधायकों को गिरफ्तार कराया जा चुका है। एक सांसद भगवंत मान को सस्पेंड करा दिया। सत्येन्द्र सिंह, मनीष सिसोदिया की जांच चल रही है। केजरीवाल ने कहा कि लोग मुझसे कहते हैं कि आप हर बात के लिए मोदी जी को जिम्मेदार ठहरा देते हैं, लेकिन मैं यह समझना चाहता हूं कि यह सब कौन करा रहा है। अगर इनकम टैक्स, सीबीआई, दिल्ली पुलिस एक साथ पीछे पडे हैं तो इनके ऊपर कोई तो मास्टरमाइंड होगा, यह मास्टरमाइंड कौन है। क्या वह अमित शाह हैं, या मोदी जी हैं या फिर पीएमओ। ये सब एक साथ हैं। मोदी जी के कहने पर अमित शाह यह सब करवा रहे हैं। केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं, विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा कि यह दमन किसी भी हद तक जा सकता है। ये कुछ भी कर सकते हैं, किसी को भी मरवा सकते हैं, मुझे भी मरवा सकते हैं।



केजरी ने बताया कारण
केजरीवाल ने इन सबके पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने कहा, अंदर के लोग बताते हैं कि मोदी जी हम लोगों को लेकर बहुत ज्यादा बौखलाए हुए हैं, वे बहुत गुस्से में हैं। किसी भी विधायक के खिलाफ मामले में कुछ साबित नहीं कर पाए। हर मामले में कोर्ट ने पुलिस को लताड लगाई है। प्रधानमंत्री जी दिमाग से काम नहीं कर रहे।

केजरीवाल का कहना है कि प्रधानमंत्री गुस्से और बौखलाहट में ऎसे फैसले कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी देश का राजा ऎसे निर्णय लेने लगेगा तो बडे खतरे की बात है। मोदी जी विरोधियों को खत्म करने में लगे हुए हैं। उन्होंने एक-एक करके सारी पार्टियों को कुचल दिया। इसी वजह से कांग्रेस की हिम्मत नहीं होती आवाज उठाने की। आम आदमी पार्टी पर भी सारी एजेंसियों को छोड दिया है।
 
BJP मेरा एनकाउंटर करवा सकती है: हार्दिक पटेल
इधर उदयपुर में अस्थायी निवास कर रहे गुजरात पाटीदार आरक्षण आंदोलन के मुखिया हार्दिक पटेल ने आशंका व्यक्त की है कि राजस्थान की भाजपा सरकार उनका फर्जी एनकांउटर कर उन्हें मार सकती है। हार्दिक पटेल ने आशंका व्यक्त की है कि राजस्थान की भाजपा सरकार एनकांउटर करवा कर उन्हें मार सकती है। हार्दिक पटेल ने साफ किया कि जिस तरह की सख्ती उनके घर के बाहर पुलिस दिखा रही है वैसी तो अंग्रेजों के जमाने में भी नहीं हुआ करती थी और उन्हें अंदेशा हैं कि भाजपा कहीं उन्हें आतंकवादी बताकर फर्जी एनकाउंटर न करवा दे। पटेल ने कहा कि अदालत का आदेश है कि वह गुजरात में नहीं रह सकते बाकी पूरे देश में कहीं भी जा सकते हैं। कानून-व्यवस्था नहीं बिगडे, इसके लिए हम अहिंसा से काम कर रहे हैं। पटेल ने आरोप लगाया कि पता नहीं राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया किसके इशारे पर काम कर रहे हैं। वे अपना आंदोलन अदालत के आदेशों की पालन के साथ जारी रखेंगे। राजस्थान में भी टीएसपी (जनजातीय उपयोगिता क्षेत्र) आंदोलन, गुर्जर आंदोलन और राजपूत समाज द्वारा आरक्षण की मांग की जा रही है और जरूरत होने पर वे इनके समर्थन में खडे नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि वे अदालत के आदेश की पालन करते हुए आंदोलन को आगे बढा रहे हैं। हम ऎसा कोई काम नहीं करेंगे जिससे कानून व्यवस्था बिगडे। हार्दिक को उदयपुर की पुलिस ने प्रतापनगर इलाके में नजरबंद कर रखा हुआ है। प्रतापनगर पुलिस हार्दिक पटेल को अपने घर से बाहर भी नहीं निकलने दे रही है। हार्दिक पटेल के घर के बाहर 6 महीने के लिए पुलिस की अस्थायी चौकी बनाई गई है और आने वाले हर व्यक्ति की फोटोग्राफी कर उनके नाम और नम्बर नोट किए जा रहे है।

Mixed Bag

Ifairer