अफ्रीकी नागरिकों पर मारपीट मामलों को मीडिया ने मसाला लगाकर दिखाया: वीके सिंह

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 May, 2016

अफ्रीकी नागरिकों पर मारपीट मामलों को मीडिया ने मसाला लगाकर दिखाया: वीके सिंह
नई दिल्ली। वीके सिंह ने आज दावा ठोकते हुए कहा कि दिल्ली में अफ्रीकी नागरिकों के साथ मारपीट सिर्फ एक छोटा झगडा था। जिसे मीडिया एजेसीयों ने मसाला लगाकर बताया है। विदेश राज्य मंत्री ने मीडिया के मामलों पर सवाल करते बोला दिल्ली पुलिस ने बातचीत की और राजपुर खुर्द में मामूली मारपीट को अफ्रीकी नागरिकों पर हमले को मसाला लगाकर पेश किया है। उन्होंने ट्वीटर शेयर किया है। मीडिया ऐसा क्यों कर रहा है जिम्मेदार नागरिकों के तौर पर हमें उनसे सवाल करने चाहिए, उनके भावनाओं को लेकर सवाल पूछने चाहिए।

कुछ दिनों में भारत में अफ्रीकी नागरिकों पर कई हमले हुए हैं जिनमें दिल्ली में कांगो के एक युवक की हत्या और हैदराबाद में 23 वर्षीय के एक नाइजीरियाई छात्र पर हमले की घटनाएं समलित हैं। दिल्ली के राजपुर खुर्द क्षेंत्र में युगांडा एवं दक्षिण अफ्रीका की दो महिलाओं और कम से कम दो नाइजीरियाई पुरूषों ने मारपीट और आपराधिक धमकी मिलने की रिर्पोट दर्ज करवाई है।

इन मामलों को देखते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अफ्रीकी नागरिकों की सुरक्षा मजबूत करने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत की है। सिंह ने दिल्ली पुलिस को बदमाशों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और समुदाय के लोगों से भरे क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिये है। सुषमा ने कहा कि इस तरह के क्षेत्रों में शांति बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

सिंह और विदेश मंत्रालय के सचिव अमर सिन्हा से उन अफ्रीकी छात्रों से मिलने को कहा जिन्होंने मंगलवार से जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की ऐलान किया था। इसी बीच दक्षिण दिल्ली के महरौली क्षेत्र में अफ्रीकी नागरिकों पर हमलों का मामला दिल्ली पुलिस ने आज चार लोगों को दबोचा है।

Mixed Bag

Ifairer