अफगानिस्तान हमले में 43 की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Dec, 2018

अफगानिस्तान हमले में 43 की मौत
काबुल। अफगानिस्तान के काबुल में हुए आतंकवादी हमले में कई घायलों के दम तोडऩे के बाद 43 लोगों के मरने की खबर है। गृह मामलों के मंत्रालय ने कहा कि पहले आई रिपोर्ट्स में राजनयिक जिले के पास एक सरकारी कार्यालय में सोमवार को हुए विस्फोट और उसके बाद गोलीबारी में 28 नागरिकों, एक पुलिस अधिकारी और तीन हमलावरों की मौत की खबर थी।

प्रवक्ता नजीब दानिश ने मीडिया को एक संदेश में कहा कि तीन पुलिसकर्मियों सहित करीब 20 घायल लोग हुए थे जिसमें से 10 ने बाद में दम तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि इमारत में सैकड़ों लोग फंस गए थे। अफगान विशेष अभियान बलों द्वारा निशाना बनाई गई इमारत से 350 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

एक आत्मघाती हमलावर ने सबसे पहले कार्यालय के बाहर एक कार में बम विस्फोट किया और उसके बाद दो बंदूकधारी इमारत के अंदर घुसे और सुरक्षा बलों के आने से पहले वहां मौजूद लोगों पर गोलियां बरसाने लगे।

इस इमारत में युद्ध या आतंकवादी हमलों के दौरान अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों या नागरिकों के परिवार के सदस्यों को सेवा प्रदान की जाती है।

हमला शाशदराक के पास मैक्रूयान-ए-अवल इलाके में हुआ जहां कई देशों के दूतावास हैं। इसके साथ ही यहां अफगान सरकार के भी कई कार्यालय हैं।

अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

(आईएएनएस)

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Mixed Bag

Ifairer