मप्र में एसिड हमलावरों को कड़ी सजा मिलेगी : कमल नाथ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Jan, 2020

मप्र में एसिड हमलावरों को कड़ी सजा मिलेगी : कमल नाथ
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने गुरुवार को कहा कि एसिड की बिक्री पर रोक के लिए प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जाएगा और एसिड से हमला करने के दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, प्रदेश में एसिड (तेजाब) की खुले में बिक्री पर नियंत्रण व अंकुश होना बेहद जरूरी है, इसके लिए प्रदेशभर में अभियान चलाने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी पर एसिड अटैक की घटनाओं की रोकथाम के लिए यह कदम बेहद जरूरी है। ऐसी घटनाएं कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और ऐसी घटनाओं में जिम्मेदारी भी तय होगी। एसिड अटैक की घटनाएं बर्बरता व नृशंसता की परिचायक हैं, इन पर रोक जरूरी है।

एसिड पीड़िताओं की पीड़ा और संघर्ष को लेकर मेघना गुलजार की बनाई और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म छपाक को कर मुक्त किए जाने को लेकर कमल नाथ ने कहा, ऐसिड अटैक सर्वाइवर पर बनी फिल्म को सिर्फ टैक्स फ्री करना ही काफी नहीं है, इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता फैलाने से लेकर कड़े कदम उठाए जाने तक की जरूरत है। ऐसी घटना होने पर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा भी मिले, यह भी हम सुनिश्चित करेंगे।

दीपिका पादुकोण ने जब रूपवती पद्मावती की भूमिका निभाई थी तो करणी सेना ने उन्हें नाक काट लेने की धमकी दी थी और भारी विरोध के कारण फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत करना पड़ा था। दीपिका ने अब एसिड हमले के कारण बदसूरत बन चुकीं दिल्ली की लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाया है।

हाल ही में दिल्ली के जेएनयू में छात्र-छात्राओं की पिटाई नकाबपोश गुंडों से करवाए जाने की खबर पाकर दीपिका हमदर्दी जताने जब जेएनयू गईं तो केंद्र की सत्ता में काबिज पार्टी के छोटे से लेकर बड़े नेताओं तक की भृकुटि तन गईं। छपाक के विरोध की बात भी उठने लगीं। पंजाब सहित कांग्रेस शासित कई प्रदेशों ने छपाक को टैक्स फ्री किया है। (आईएएनएस)

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer