स्मिथ, वार्नर, बैनक्रॉफ्ट की सजा कम करने के पक्ष में एसीए

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Apr, 2018

स्मिथ, वार्नर, बैनक्रॉफ्ट की सजा कम करने के पक्ष में एसीए
सिडनी। आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से बॉल टेम्परिंग विवाद में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट की सजा कम करने को कहा है।

केपटाउन टेस्ट में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद सीए ने स्मिथ और वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया है तो वहीं बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का प्रतिबंध।

वहीं स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध खत्म होने के बाद अगले 12 महीनों तक आस्ट्रेलिया में किसी भी टीम की कप्तानी न करने का प्रतिबंध लगया है जबकि वार्नर को आस्ट्रेलिया में अजीवन कप्तानी करने से प्रतिबंधित कर दिया है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एसीए के अध्यक्ष ग्रेड डायेर के हवाले से लिखा है, ‘‘इन तीनों को जो सजा दी गई है वो पिछली सजाओं से काफी ज्यादा है। हमने उनसे सजा पर दोबारा विचार करने और इसे कम करने के बारे में कहा है ताकि खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेल सकें।’’

अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि सजा में काफी अंतर है। हमने इस बात को ध्यान में लाया है कि इस तरह के मामलों में जो सजाएं पहले दी गई हैं वो काफी कम हैं हम इस मामल में क्रिकेट आस्ट्रेलिया से बात करेंगे।’’

इन तीनों खिलाडिय़ों के पास सीए के प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने के लिए गुरुवार तक का समय है।

डायेर ने कहा, ‘‘एसीए खिलाडिय़ों से बात कर रहा है। उनका फैसला आने वाला है, लेकिन मैं आज सुबह तक आपसे इसे साझा नहीं करूंगा। यह खिलाडिय़ों को पूरी तरह से व्यक्तिगत फैसला है। हम इस प्रक्रिया में पूरी तरह से उनके साथ हैं। अपील करनी है या नहीं यह इन तीनों खिलाडि़य़ों का फैसला है।’’

डायेर का मानना है कि संगठन को इस समय खिलाडिय़ों को मदद करनी चाहिए और उन्हें क्रिकेट से जोडक़र रखना चाहिए क्योंकि यह इन्हीं के लिए फायदेमंद होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘खिलाडिय़ों को खेल में वापस लाना जरूरी है ताकि खेल से उन्हें समर्थन मिले। अगर सजा उन्हें ऐसा करने से रोकती है तो इसका परिणाम बुरा होगा।’’ (आईएएनएस)

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Mixed Bag

Ifairer