रंगीन मिजाज सौदागर अभिषेक 7 दिन के लिए रिमांड पर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
रंगीन मिजाज सौदागर अभिषेक 7 दिन के लिए रिमांड पर
नई दिल्ली। रक्षा सौदा मामले में गिरफ्तार आर्म्स डीलर अभिषेक वर्मा और उसकी पत्नी एनसिया को कोर्ट से शनिवार को तगडा झटका लगा। पटियाला कोर्ट ने उन्हें 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। सीबीआई ने उन्हें शुक्रवार को 7 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। वर्मा पर आरोप है कि उन्होंने रक्षा मंत्रालय की काली सूची से स्विस की एक रक्षा फर्म का नाम हटाने के लिए रिश्वत ली थी। वह वार रूम लीक मामले में भी आरोपी है। मीडिया रिपोर्टो के अनुसार अभिषेक रक्षा सौदों को अंजाम देने के लिए मॉडल्स का भी सहारा लेता था। इस रंगीन मिजाज सौदागर के करीबियों में आईपीएल-5 में छेडखानी के चलते चर्चा में रही मॉडल जोहल भी बताई जा रही है।

मालूम हो कि सीबीआई ने गुरूवार को वर्मा व अन्य लोगों के दिल्ली एवं हरियाणा में दस ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की थी। इस मामले में वर्मा के खिलाफ एक नई प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उस पर पांच लाख 30 हजार डालर रिश्वत लेने का आरोप है। वर्मा पर आरोप है कि उसने भारतीय रक्षा विभाग की ओर से ब्लैक लिस्ट कंपनी को बेदाग साबित करने के लिए करो़डों रूपए की घूस ली थी। अभिषेक के पैसे को मैनेज करने वाले अमरीकी नागरिक सी एडमंड एलन ने भारतीय एजेंसियों को वर्मा के खिलाफ सबूत दिए थे। एलन ने सीबीआई और ईडी को सबूत सौंपे थे।

इसके बाद सीबीआई ने वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। सीबीआई ने वर्मा के ठिकानों पर तब छापे मारे हैं जब हाल ही में ब्रिटेन ने नेवी वॉर रूम लीक मामले में आरोपी रवि शंकर के प्रत्यपर्ण पर सुनवाई अक्टूबर तक स्थगित कर दी थी। पूर्व नौसेना प्रमुख अरूण प्रकाश के रिश्तेदार रवि शंकर को पिछले साल मई में लंदन से गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। रिटायर्ड नेवी कमाण्डर रवि शंकर ने नेवी वॉर रूम से जु़डे संवेदनशील दस्तावेज हथियारों के सौदागरों तक पहुंचाए थे। सीबीआई ने रविशंकर के प्रत्यपर्ण के लिए दो सदस्यीय टीम लंदन भेजी थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer