आरूषि हत्याकांड : सुनवाई स्थगित, नुपूर तलवार गोद लेना चाहती हैं बच्ची

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आरूषि हत्याकांड : सुनवाई स्थगित, नुपूर तलवार गोद लेना चाहती हैं बच्ची
गाजियाबाद। गाजियाबाद की अदालत ने आरूषि-हेमराज हत्याकांड में सुनवाई मंगलवार तक स्थगित कर दी। इस मामले में आरूषि के माता-पिता नूपुर व राजेश तलवार मुख्य आरोपी हैं। वहीं दूसरी ओर अपनी बेटी आरूषि की हत्या के मामले में गिरफ्तार डॉक्टर नूपुर तलवार बच्ची को गोद लेना चाहती है। आरूषि की हत्या के चार साल बाद नूपुर ने यह इच्छा जाहिर की है। 2008 को आरूषि व नूपुर के घर काम करने वाले नौकर हेमराज की हत्या हो गई थी।

अदालत में सीबीआई ने तलवार दंपति की ओर से दायर याचिका का विरोध किया। इस याचिका में सीबीआई द्वारा दाखिल किए गए दस्तावेजों के परीक्षण के लिए 15 दिन का समय मांगा गया था। लेकिन न्यायाधीश एस.लाल ने इसके लिए एक दिन का समय देते हुए सुनवाई की तारीख मंगलवार को मुकर्रर की है।

उल्लेखनीय है कि आरूषि की लाश 16 मई, 2008 को नोएडा स्थित उसके आवास में पाई गई थी। अगले ही दिन नौकर हेमराज की लाश भी घर की छत पर मिली थी। सूत्रों के मुताबिक नूपुर तलवार जिस बच्ची को गोद लेना चाहती है उसकी मां गाजियाबाद की दासना जेल में कैद है। नूपुर बच्ची तो तभी गोद ले पाएगी जब वह जेल से बाहर आ जाएगी। कानूनी प्रक्रिया के तहत जेल में रहते हुए नूपुर बच्ची को गोद नहीं ले सकती। नूपुर ने सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया था। तब से वह दासना जेल में कैद है। नूपुर ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई कोर्ट के समक्ष सरेंडर किया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer