महिला सशक्तिकरण की दिशा में रिलायंस फाउंडेशन और वाइटल वॉइसेज ने एक संयुक्त पहल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 , 2022

महिला सशक्तिकरण की दिशा में रिलायंस फाउंडेशन और वाइटल वॉइसेज ने एक संयुक्त पहल
मुंबई । महिला सशक्तिकरण की दिशा में रिलायंस फाउंडेशन और वाइटल वॉइसेज ने एक संयुक्त पहल की है । महिलाओं में नेतृत्व क्षमता को बढ़ावा देने और दूसरी महिलाओं के सशक्तिकरण में सहयोग के लिए वीमेनलीड इंडिया फेलोशिप (WomenLead India Fellowship) की घोषणा की है,  यह  फेलोशिप 10 महीने के लिए होगी जिसके लिए देशभर से   50 महिलाओं का चयन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का संपूर्ण खर्च  फाउंडेशन द्वारा वहां किया जायेगा।

इस फेलोशिप में चयनित महिलाओं को वर्चुअल और इन-पर्सन माध्यमों से प्रशिक्षित किया जायेगा। इस प्रशिक्षण से इन्हे भविष्य में सामाजिक उत्थान के कार्य को और अधिक दक्षता के करने में सहायता मिलेगी।  इस कार्यक्रम में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसकी अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2022 है।

रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर-चेयरपर्सन नीता एम अंबानी ने कहा, “हमे महिला शक्ति, उनकी संयुक्त और सर्जन शक्ति पर विश्वास है, के वह महिलाओं के साथ साथ उनके परिवार और सम्पूर्ण समाज को सशक्त बनाती है। जब महिला को महिला का साथ मिलता है तो एक ऐसे तंत्र की रचना होती है जो विश्व को बदलने का सामर्थ्य रखता है। यह हमारा ध्येय है के ऐसे महिला नेतृत्व को खोजे और सशक्त बनाए । यह वूमेन लीड फेलोशिप कार्यक्रम रिलायंस फाउंडेशन और वाइटल वोइसेस का एक संयुक्त प्रयास है महिला नेतृत्व को प्रमुखता देने के लिए जो आगे चलकर देश के सामाजिक उत्थान में अपना योगदान दें,"

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

Ifairer