बुमराह ने कहर बरपाती गेंदों से रचा इतिहास

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Dec, 2018

बुमराह ने कहर बरपाती गेंदों से रचा इतिहास
मेलबर्न। भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम के छह विकेट चटका कर इतिहास रचा है।

इसी साल दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह विदेशी जमीन पर एक साल में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

बुमराह ने इस साल अभी तक 45 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके बाद इसी मैच में भारतीय टीम का हिस्सा मोहम्मद शमी का नाम है जिन्होंने इस साल विदेशों में 43 विकेट लिए हैं।

बुमराह ने अभी तक भारत के लिए नौ टेस्ट खेले हैं और यह सभी टेस्ट विदेशी जमीन पर खेले गए हैं। इस सूची में अनिल कुंबले 41 विकेटों के साथ तीसरे और इरापल्ली प्रसन्ना 39 विकेटों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

शमी हालांकि बुमराह को साल का अंत होने तक पछाड़ सकते हैं। तीसरे टेस्ट मैच में दो दिन का खेल बाकी है और आस्ट्रेलिया को अभी अपनी दूसरी पारी खेलनी है। बुमराह और शमी में दो विकेटों का फासला है जो पाटा जा सकता है।

बुमराह साथ ही पदार्पण करने वाले साल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी भी बन गए हैं। बुमराह ने अभी तक अपने करियर में तीन बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। वह एक बार दक्षिण अफ्रीका, एक बार इंग्लैंड और एक बार आस्ट्रेलिया में ऐसा कर चुके हैं। बुमराह के पास टेस्ट में भारत के लिए सबसे तेजी से 50 विकेट लेने का मौका भी है।

बुमराह ने इस मैच में 33 रन देकर छह विकेट अपने नाम किए हैं जो आस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा किया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनसे पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का नंबर है जिन्होंने 1985 में एडिलेड में 106 रन देकर आठ विकेट लिए थे।
(आईएएनएस)

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Mixed Bag

error:cannot create object