फिल्म फेयर अवॉर्ड : "Queen" और "Haider" की मची धूम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Feb, 2015

फिल्म फेयर अवॉर्ड :
सिने जगत का 60 वें फिल्म फेयर पुरस्कार में बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर और कंगना रनौत को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। 60 वें फिल्म फेयर पुरस्कार में इस बार क्वीन और हैदर की धूम मची रही। विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म हैदर के लिए शाहिद कपूर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया। इसी फिल्म के लिए तब्बू को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री जबकि केके मेनन को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।

विकास बहल के निर्देशन में बनी फिल्म क्वीन में बेहतरीन अभिनय के लिए कंगना रनौत को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। क्वीन सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार से भी सम्मानित की गई। इसी फिल्म के लिए विकास बहल सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से सम्मानित किए गए। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का डेब्यू पुरस्कार पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान को फिल्म खूबसूरत के लिए दिया गया। फिल्म हीरोपंती के लिए कृति सैनन को सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का क्रिटिक्स अवॉर्ड संजय मिश्रा को फिल्म आंखो देखी के लिए जबकि सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का क्रिटिक्स अवॉर्ड आलिया भट्ट को फिल्म हाइवे के लिए दिया गया।

सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का पुरस्कार शंकर-एहसान-लॉय को फिल्म 2 स्टेटस के लिए दिया गया। सर्वश्रेष्ठ पाश्र्वगायक का अवॉर्ड अंकित तिवारी को फिल्म एक विलेन के गाने गलियां के लिए वहीं रागिनी एमएमएस 2 के गाने बेबी डॉल के लिए कनिका कपूर सर्वश्रेष्ठ पाश्र्वगायिका के पुरस्कार से सम्मानित की गई। कामिनी कौशल को इस बार लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कामिनी कौशल को यह अवॉर्ड जया बच्चन ने दिया।

सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्कार रश्मि सिंह को फिल्म सिटीलाइटस के गाने "मुस्कुराने की वजह तुम हो..." के लिए दिया गया। अभिषेक बर्मन फिल्म 2 स्टेटस के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू निर्देशक के पुरस्कार से सम्मानित किए गए। बेस्ट कोरियोग्राफर का पुरस्कार अहमद खान को फिल्म किक के गाने "जुम्मे की रात..." के लिए दिया गया। बेस्ट स्क्रीन और डॉयलाग का पुरस्कार अभिजात जोशी और राजकुमार हिरानी को फिल्म "पीके" को दिया गया।

Mixed Bag

Ifairer