रियो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे चीन के 400 एथलीट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 May, 2016

रियो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे चीन के 400 एथलीट
बीजिंग। चीन को उम्मीद है कि आगामी रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने के लिए देश से करीब 400 एथलीटों की टीम जाएगी। शीर्ष खेल अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। चार साल पहले लंदन में आयोजित हुए ओलम्पिक खेलों में चीन के 396 एथलीटों ने हिस्सा लिया था और सबसे अधिक पदक जीतने वाले देशों की सूची में अमेरिका के बाद चीन दूसरे स्थान पर था। लंदन ओलम्पिक में चीन ने कुल 88 पदक जीते थे, जिसमें से 38 स्वर्ण पदक शामिल थे।

स्टेट जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ स्पोर्ट के खेल विभाग के उपनिदेशक लियु एइजेई ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारे पूवार्नुमान के अनुसार रियो ओलम्पिक में करीब 400 एथलीट चीन का प्रतिनिधित्व करेंगे। ये एथलीट 26 खेलों की 220 इवेंट में हिस्सा लेंगे। रियो डी जेनेरियो में अगस्त में होने वाले ओलम्पिक खेलों के आयोजन में केवल दो माह का समय रह गया है। चीन का अभी हैंडबॉल और रग्बी प्रतियोगिताओं में क्वालीफाई करना शेष है।

लियु के अनुसार इन प्रतियोगिताओं में क्वालीफाई करने के अवसर काफी कम हैं। रियो में चीन के हिस्से में कितने पदक आएंगे? इसे लेकर लियु सुनिश्चित नहीं हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि अमेरिका एक बार फिर पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर सकता है। चीन को आशा है कि वह रियो ओलम्पिक में खेले जाने वाले खेलों में से टेबिल टेनिस, बैडमिंटन, डाईविंग, निशानेबाजी, जिमनास्टिक और भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीत सकता है।

Mixed Bag

Ifairer