लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रनों से हराया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 , 2021

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रनों से हराया
लीड्स। इंग्लैंड ने भारत को यहां हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को पारी और 76 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त ली थी। लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी की हार की शर्मिदगी झेलनी पड़ी। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 189 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से सर्वाधिक 91 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने पांच विकेट और क्रैग ओवरटोन ने तीन विकेट लिए जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला।

भारत ने आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा ने 91 तथा कप्तान विराट कोहली ने 45 रन से आगे पारी बढ़ाई। लेकिन यह दोनों बल्लेबाज आज ज्यादा करिश्मा नहीं दिखा सके और इनके आउट होने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

भारत की दूसरी पारी में कोहली ने 55 रन, रोहित शर्मा ने 59, लोकेश राहुल ने आठ, अजिंक्य रहाणे ने 10, ऋषभ पंत ने एक, मोहम्मद शमी ने छह, इशांत शर्मा ने दो, रवींद्र जडेजा ने 30 और मोहम्मद सिराज खाता खोले बिना आउट हुए जबकि जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे। (आईएएनएस)

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


Mixed Bag

Ifairer