उत्तरकाशी में बादल ने बरसाया कहर, 35 की मौत, 100 लापता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 , 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
उत्तरकाशी में बादल ने बरसाया कहर, 35 की मौत, 100 लापता
उत्तरकाशी/देहरादून। उत्तराखंड में उत्तरकाशी के भरथू असीगंगा में बादल ने अपना रूद्र रूप धारण करते हुए अपना कहर इस कदर बरपाया कि 35 लोगों को जान से हाथ धोना पडा। 40 लोग भगीरथी नदी में बह गए। नदी में बहे ये सभी लोग असी हाइडल प्रोजेक्ट के कर्मचारी हैं। अभी तक 10 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

इसके अलावा बादल फटने से अभी तक करीब 100 लोग लापता बताए जा रहे हैं। हालांकि जिले के डीएम के मुताबिक अभी तक इस हादसे में 34 लोगों की मौत हुई है, जबकि सिर्फ पांच लोग घायल हुए हैं। स्थानीय प्रशासन ने उत्तरकाशी से सटे 10 किलोमीटर के इलाके को खाली करा लिया है, साथ ही गंगोत्री-यमुनोत्री मार्ग को भी बंद कर दिया गया है।

उत्तराखंड में पिछले 48 घंटे से हो रही भारी बारिश की वजह से राज्य की तमाम नदियां उफान पर हैं। पहाडी इलाकों में ही नहीं, मैदानी इलाकों में भी नदियां खतरे के निशान के आसपास बह रही हैं। ऋषिकेश में गंगा पिछले दो दिन की बारिश के बाद उफान पर है, इसके किनारों पर बने सभी घाट पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं। प्रशासन की ओर से इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारी बारिश की वजह से चार धाम यात्रा भी बुरी तरह से प्रभावित हुई है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer