2017-होंडा सिटी देश में लाॅन्च, यह है नया लुक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Feb, 2017

2017-होंडा सिटी देश में लाॅन्च, यह है नया लुक
होंडा इंडिया ने अपनी पाॅपुलर प्रिमियम सेडान सिटी का फेसलिफ्ट वर्जन उतार दिया है। नई सिटी को कुछ खास काॅस्मैटिक बदलावों के साथ उतारा गया है लेकिन इतनी भी नहीं कि इसे एक नई कार कहा जा सके। फीचर्स लिस्ट में कुछ अपडेट हुए हैं और कुछ नए फंक्शन को शामिल किया गया है। खास बात यह है कि सिटी का बेस वेरिएंट E डिस्कंटीन्यू हुआ है और नया ZX वेरिएंट जोड़ा गया है। यह टाॅप वेरिएंट है। शुरूआती कीमत 8.50 लाख रूपए और टाॅप वेरिएंट का दाम 13.57 लाख रूपए (एक्सशोरूम, दिल्ली) है। मुकाबला मारूति सियाज़, हुंडई वरना और फाॅक्सवेगन वेंटो से है।

एक्सटीरियर की बात करें तो फ्रंट व रियर बंपर को नयापन दिया गया है। एयर वेंट्स पहले से बड़े हैं और ग्रिल भी अग्रेसिव है। इस बार हैडलैंप्स और टेल लैंप्स के साथ रियर स्पोइलर और फोग लैंप्स में एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल हुआ है। साइड में नए 16 इंच के डायमंड-कट अलाॅय व्हील देखे जा सकते हैं। केबिन में चले तो यहां नया 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम आपका ध्यान जरूर खींचने में कामयाब होगा। यह एडवांस सिस्टम है जिससे 1.5 जीबी इनबिल्ड मैमोरी, नेविगेशन, स्मार्टफोन के लिए मिरर लिंक कनेक्टिविटी, वाॅइस रिकग्निशन और रियर व्यू कैमरा जैसे फंक्शन को जोड़ा गया है। यहां इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया है जो वन-टच ओपन/क्लाॅज से आॅपरेट होता है। रिडिंग लैंप एक नया फंक्शन है। अन्य फीचर्स में लैदर अपोहस्ट्री, आॅटोमैटिक हैडलैंप्स, क्रूज़ कंट्रोल, आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट्स और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग देखने को मिलेंगे।

इंजन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है और यह पहले जैसा है। इसके पेट्रोल माॅडल में 1.5 लीटर आई-वीटेक इंजन लगा है जो 119PS की पावर और 145Nm का टाॅर्क जनरेट करता है। डीज़ल माॅडल में 1.5 लीटर आई-डीटेक इंजन लगा है जो 100PS की पावर और 200Nm का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। बेस वेरिएंट S केवल पेट्रोल इंजन के साथ है। मैनुअल व सीवीटी गियरबाॅक्स के तौर पर यहां दोनों आॅप्शन मौजूद हैं लेकिन टाॅप माॅडल ZX पेट्रोल केवल सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ है।

# बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

# क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

# महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


Mixed Bag

Ifairer