दिल्ली के होटल में लगी आग, 17 की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Feb, 2019

दिल्ली के होटल में लगी आग, 17 की मौत
नई दिल्ली। दिल्ली के करोल बाग इलाके में अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार तडक़े भीषण आग लग गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें एक महिला और बच्चा भी शामिल है जबकि तीन अन्य घायल हैं।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 4.30 बजे आग लगने की सूचना मिली जिसके तुरंत बाद दमकल की 25 गाडिय़ां घटनास्थल पर भेजी गईं, आग से बचने के लिए तीन लोगों ने इमारत से नीचे छलांग लगा दी।

पुलिस उपायुक्त मंदीप रंधावा ने आईएएनएस को बताया कि करोल बाग में छह मंजिला होटल अर्पित पैलेस से 35 लोगों को बचाया गया है।

दमकल विभाग के मुख्य अधिकारी जी.सी. मिश्रा ने कहा, ‘‘मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। ज्यादातर पीडि़तों की मौत दम घुटने से हुई।’’

होटल में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और चार अन्य मंजिलें हैं। एक परिवार ने किसी विशेष समारोह के लिए होटल के 35 कमरे बुक किए हुए थे।

तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी आग नीचे की मंजिलों पर भी पहुंच गई। केवल बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर आग की चपेट में नहीं आए।

दमकल विभाग ने आग पर नियंत्रण पा लिया है।

मिश्रा ने कहा कि दमकल विभाग के अधिकारी कमरे और टॉयलेट्स की तलाशी ले रहे हैं ताकि पता चल सके कि उनमें कोई फंसा तो नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘जब दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची, तो आग की लपटें इमारत से बाहर निकल रही थीं। उस समय भी कई लोग सो रहे थे।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया हादसे की वजह शॉर्ट सर्टिक लग रही है।’’
(आईएएनएस)

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

error:cannot create object