कुंभ की कमान संभालेंगे 15000 पुलिसकर्मी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 , 2015

कुंभ की कमान संभालेंगे 15000 पुलिसकर्मी
मुंबई। देश में हो रहे लगातार आतंकी हमले और जिंदा पकडे गए आतंकीवादियों के खुलासों ने प्रशासन की नींद उडा रखी है। हाल ही में शुरू हो रहे कुंभ मेले को लेकर प्रशासन चाक चौबंद हैं। कुंभ मेले की सुरक्षा को लेकर कडे इंतजाम किए गए हैं। नासिक और त्रैयंबकेश्वर में कुंभ का पहला शाही स्नान शनिवार को है।

इस दौरान सुरक्षा चाक-चौबंद रखने के लिए क़डे इंतजाम किए गए हैं। नासिक पुलिस ने हरिद्वार के पुलिसकर्मियों से भी मेले के दौरान इंतजाम दुरूस्त रखने के टिप्स लिए हैं। नासिक पुलिस कमिश्नर एस जगन्नाथन ने बताया कि कुंभ के दौरान नासिर में सुरक्षा के लिए 15000 पुलिसकर्मी, स्पेशल फोर्स और एटीएस के 10 स्कॉवड, बम निरोधक दस्ते की 12 टीमें, 350 सीसीटीवी कैमरे निगरानी करेंगे।

मुख्य घाट के रास्तों में लोगों को सूचना देने के लिए 1700-1800 लाउडस्पीकर सिस्टम भी लगाए गए हैं। नासिक और त्रैयंबकेश्वर में जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए हैं। पुलिसकर्मी जरूरत प़डने पर लोगों की सघनता से जांच भी कर रहे हैं। श्रद्धालुओं को भी इससे ऎतराज नहीं है।

प्रशासन को लग रहा है कि पहले शाही स्नान के दिन 70 लाख से एक करो़ड लोग नासिक और त्रैयंबकम में डुबकी लगाने जुट सकते हैं, इसलिए वह सुरक्षा के हर मुमकिन इंतजाम करने में जुटा है। सूत्रों के अनुसार नासिक में शाही स्नान 29 अगस्त, 13 सितंबर और 18 सितंबर को होगा वहीं त्रैयंबकेश्वर में शाही स्नान की तिथि 29 अगस्त, 13 और 25 सितंबर है।

Mixed Bag

Ifairer