कुशीनगर में 13 बच्चों की मौत, रेलवे ने दी सफाई

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Apr, 2018

कुशीनगर में 13 बच्चों की मौत, रेलवे ने दी सफाई
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्कूली वैन हादसे में ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ड्राइवर ने ईयरफोन लगा रखा था, जिसकी वजह से उसे ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी। गेटमैन ने भी ड्राइवर को रुकने की सलाह दी थी लेकिन उसने एक न सुनी और आखिरकार वैन को फाटक पार कराने लगा। इसी दौरान वैन रेलवे ट्रेक पर अचानक रुक गई और ट्रेन ने टक्कर मार दी। कुशीनगर के विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर स्कूल वैन के ट्रेन के टकराने से 13 मासूमों सहित 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्कूल वैन का ड्राइवर कान में ईयरफोन लगाए हुए था।

जब वैन दुदही मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रही थी तब वहां तैनात गेट मित्र ने वैन के ड्राइवर को आगे न बढऩे के लिए इशारा भी किया लेकिन ड्राइवर ने ध्यान नहीं दिया। स्थानीय नागरिकों ने भी यही बात कही। उन्होंने कहा कि ड्राइवर कान में ईयरफोन लगाए हुए थे। बच्चे चीखते-चिल्लाते रहे लेकिन ड्राइवर ने आवाज को दरकिनार कर दिया जिस वह से यह भीषण हादसा हुआ। हादसे में कई बच्चों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि वैन में करीब 25 बच्चे सवार थे। वहीं स्कूल वैन डिवाइन पब्लिक स्कूल की थी। हादसा इतना भयानक था कि आवाजें दूर-दूर तक सुनी गईं। वैन के परखचे उड़ गए। आसपास के लोग चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। पुलिस और प्रशासन को तुरंत ही सूचना दी गई।


रेल मंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कुशीनगर में हुए हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया कि कुशीनगर में स्कूली बच्चों की मौत का दुखद समाचार मिला है। सीनियर अधिकारियों को हादसे की जांच के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को रेलवे की ओर से दो लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। यह मदद यूपी सरकार की ओर से दी गई दो लाख की राशि के अतिरिक्त होगी।

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Mixed Bag

Ifairer