सानिया मिर्जा को मिले राजीव गांधी खेल रत्न : सोनोवाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 , 2015

सानिया मिर्जा को मिले राजीव गांधी खेल रत्न : सोनोवाल
नई दिल्ली। टैनिस सनसनी के नाम से मशहूर सानिया मिर्जा और टैनिस में विश्व नम्बर वन रैंक हासिल करने वाली सानिया मिजा के लिए राजीव गांधी खेल रत्न देने के लिए उनके नाम की सिफारिश की है। वहीं खेल मंत्रालय का कहना है कि अंतिम फैसला पुरस्कार समिति ही करेगी।

आपको ज्ञात होगा कि सानिया मिर्जा को खेल की दुनिया में दिया जाने वाला दूसरे नंबर का पुरस्कार अर्जुन पुरस्कार से उनको सम्मानित किया जा चुका है। वहीं सानिया के अलावा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए खेल मंत्रालय ने विकास गौ़डा (डिस्कस), टिंटू लूका (800 मीटर), दीपिका पल्लिकल (स्क्वैश) समेत 11 खिलाч़डयों के लिए सिफारिश की है। सानिया ने जून में आल इंग्लैंड क्लब में स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर अपने करियर का पहला महिला युगल खिताब जीता था। इससे पहले वह दुनिया की नंबर एक खिल़ाडी भी बनी थी। खेल सचिव अजित शरण ने कहा कि खेल मंत्रालय सर्वानंद सोनोवाल ने खेलों में उपलब्धि के लिए इस टेनिस स्टार के नाम की सिफारिश सर्वोच्च खेल सम्मान के लिए की है।

शरण ने कहा, हमें एआईटीए से देर में सिफारिश मिली थी लेकिन मंत्री ने इसे स्वीकार किया और पुरस्कार समिति को इसकी सिफारिश की। उन्होंने स्पष्ट किया, लेकिन सम्मान देने का अंतिम फैसला पुरस्कार समिति ही करेगी।

Mixed Bag

Ifairer