2 of 2 parts

क्योंकर बनते हैं अनैतिक शारीरिक सम्बन्ध, एक नजर उन कारणों पर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Jan, 2022

क्योंकर बनते हैं अनैतिक शारीरिक सम्बन्ध, एक नजर उन कारणों पर
क्योंकर बनते हैं अनैतिक शारीरिक सम्बन्ध, एक नजर उन कारणों पर
एक-दूसरे को समय न दे पाना
कई पुरुष अपने काम की व्यस्तता के चलते या किसी दूसरे शहर में सरकारी या प्राइवेट नौकरी के चलते अपनी पत्नी को समय नहीं दे पाते हैं जिसके चलते महिला अपना अकेलापन दूर करने के लिए दूसरे मर्द की ओर आकर्षित होती है। ऐसा ही कुछ महिलाओं के साथ भी होता है। अपने घर-परिवार, सास-ससुर व बच्चों की सेवा, परवरिश करते हुए वह अपने पति की इच्छाओं को पूरा करने में स्वयं को असमर्थ पाती है, नतीजा पुरुष अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए पर-स्त्री गमन करता है।

हम उम्र के साथ शादी न होना
वर्तमान में अनैतिक सम्बन्धों के बनने का सबसे बड़ा कारण हमउम्र युवक या युवती के साथ विवाह न होना है। इस मामले में ज्यादातर लड़कियों को ही दबना पड़ता है। घरवाले या तो उसकी शादी उसकी इच्छा के विरुद्ध, बड़ी उम्र के युवक या फिर परिस्थितियों के चलते उसकी शादी उससे कम उम्र के युवक के साथ कर देते हैं तो ऐसी स्थिति में लडक़ी ही परेशान होती है। लडक़ी को इसी कारण संबंध से संतुष्टि नहीं मिलती और वह दूसरे किसी हमउम्र आकर्षक लडक़े के साथ अपनी चाह पूरी करती है।

शारीरिक सम्बन्धों के दौरान पूरी तरह से सन्तुष्ट न होना
अपने हमसफर से शारीरिक सम्बन्ध से पूर्ण संतुष्ट न होने की स्थिति में भी महिलायें और पुरुष अक्सर दूसरे पुरुष या महिला की ओर आकर्षित होते हैं। यही आकर्षण बाद में अनैतिक सम्बन्धों को जन्म देता है।

शारीरिक सम्बन्धों के लिए नए तरीके अपनाना
कुछ पुरुष अपनी साथी स्त्री को शारीरिक सम्बन्धों के दौरान पूर्ण सन्तुष्टि देने के प्रयास में नए-नए तरीकों को अपनाते हैं। कई बार वह सैक्स पोजीशन में बदलाव लाते हैं ताकि वह अपने साथी को खुश कर सकें। लेकिन यह बदलाव जरूरी नहीं है कि दोनों को पसन्द ही आएं। इन मामलों में महिलाएँ कुछ ज्यादा परेशान होती हैं। वे अपने पति की इन आदतों को बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं तो वे शारीरिक सम्बन्धों से इंकार करना शुरू कर देती हैं। नतीजा अनैतिक सम्बन्धों को जन्म मिलता है।

#काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


क्योंकर बनते हैं अनैतिक शारीरिक सम्बन्ध, एक नजर उन कारणों परPrevious
immoral relations, physical relations , reasons , lack of time for each other , we do not get married with age

Mixed Bag

Ifairer