2 of 3 parts

बनाना चाहते हैं प्रेम को अमर, रखें इन बातों का विशेष ध्यान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Nov, 2021

बनाना चाहते हैं प्रेम को अमर, रखें इन बातों का विशेष ध्यान बनाना चाहते हैं प्रेम को अमर, रखें इन बातों का विशेष ध्यान
बनाना चाहते हैं प्रेम को अमर, रखें इन बातों का विशेष ध्यान
छोटी-छोटी बातों पर जासूसी
अक्सर शादीशुदा जीवन में झगड़ों की एक आम वजह होती है हर बात पर जासूसी करना। रिश्ते में भरोसे का होना जरूरी है। ऐसे में यदि साथी छोटी-छोटी बातों पर जासूसी करेगा या उसकी बातों पर शक करेगा या उससे जासूसी भरे सवाल जैसे किसका फोन आया था, क्यों आया था, इतनी देर कहां रह गए, इतनी देर से किससे बातें कर रहे थे आदि सवाल करेगा तो इससे व्यक्ति परेशान हो सकता है। इसके कारण रिश्ते में तकरार आनी शुरू हो जाती है। रिश्ते में भरोसा कायम करने के लिए सबसे पहले यह दिखाना होगा कि उसे आप पर बहुत भरोसा है। उसके लिए जासूसी जैसी आदत से बचना जरूरी है।

ऑफिस में बार-बार फोन करना
कुछ पत्नियों की आदत होती है कि वे अपने पति को ऑफिस में बार-बार फोन करती हैं और उन्हें परेशान करती हैं। वह यह जानने के लिए फोन करती हैं कि वह क्या कर रहे हैं, किस से बात कर रहे हैं, कहीं उनका फोन बिजी तो नहीं आ रहा। ऐसे में यह आदत पति को परेशान कर सकती है और उसका ध्यान काम से हटकर दूसरी बातों पे चला जा सकता है। इस आदत को समय रहते बदलना बहुत जरूरी है, क्योंकि हो सकता है कि इससे पति की नौकरी पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़े। ऐसे में एक निश्चित समय तय करें और उसी वक्त अपने पति को फोन करें।

ज्यादा उम्मीद रखना
दांपत्य जीवन में एक दूसरे पर भरोसा रखना जरूरी है। लेकिन जब आपको पता है कि आपका साथी किसी काम में बिजी है या उसका स्वभाव थोड़ा अलग है तो उस वक्त खुद को समझाना या अपने साथी से ज्यादा उम्मीद रखना आपकी ही गलती है। अपनी इच्छाओं को साथी के ऊपर थोपने से रिश्ते में तकरार आना शुरू हो जाती है और हो सकता है कि आपका साथी आपसे जल्दी बोर हो जाए। वहीं अगर वह आपकी इच्छा को पूरा ना करें तो आपके मन में भी शक पैदा हो जाता है और आपको लगता है कि वो आपसे प्यार नहीं करता। ऐसे में अपने साथी से केवल उतनी उम्मीद रखें, जितना वह पूरा कर सके।

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


बनाना चाहते हैं प्रेम को अमर, रखें इन बातों का विशेष ध्यानPreviousबनाना चाहते हैं प्रेम को अमर, रखें इन बातों का विशेष ध्यान Next
married life, relationships , love, Want to make love immortal, take special care of these things

Mixed Bag

Ifairer