2 of 2 parts

ठंड के दिनों में पाना चाहते हैं लंबे, घने और खूबसूरत बाल तो अपनाएं ये तरीके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Dec, 2021

ठंड के दिनों में पाना चाहते हैं लंबे, घने और खूबसूरत बाल तो अपनाएं ये तरीके
ठंड के दिनों में पाना चाहते हैं लंबे, घने और खूबसूरत बाल तो अपनाएं ये तरीके
सरसों या नारियल तेल से करें बालों की मालिश
तेल बालों में जान डालने का काम करते हैं। तेल को हल्का गुनगुना करके बालों में लगाएं और हल्के हाथों से मालिश करें। सिर में मालिश या बालों में रोजाना तेल लगाने से बालों की लंबाई बढ़ सकती है। सरसों या नारियल का तेल स्कैल्प के लिए बहुत अच्छा होता है। इससे बालों की खुजली भी जाती है।

केमिकल का अत्यधिक उपयोग
बाजार में बिक रहे केमिकल उत्पादों के अत्यधिक उपयोग आपके बालों के प्राकृतिक तेल को छीन सकते हैं। इससे बालों को अधिक नुकसान पहुंच सकता है। जिससे यह सुस्त, शुष्क और फ्रिजी हो जाते हैं। शैम्पू बालों से अतिरिक्त तेल को हटाते हैं। इसके बावजूद शैम्पू का कम इस्तेमाल करना चाहिए। इसलिए जहां तक संभव हो अपने बालों को धोने के लिए माइल्ड शैम्पू का प्रयोग करें।

न करें हेयर ड्रायर का इस्तेमाल
सर्दी के मौसम में ज्यादातर महिलाएँ बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं। स्टाइलिंग टूल्स से निकलने वाली गर्मी आपके बालों को नुकसान पहुँचा सकती है, जिससे बालों में रूसी और खुश्की की समस्या होती है। इसलिए बालों को तौलिए से या प्राकृतिक रूप से सूखने दें।

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


ठंड के दिनों में पाना चाहते हैं लंबे, घने और खूबसूरत बाल तो अपनाएं ये तरीकेPrevious
Want to get long, thick and beautiful hair in cold days, then follow these methods, beautiful hair in cold days, beautiful hair

Mixed Bag

Ifairer