2 of 2 parts

हेल्दी फूड को गलत वक्त पर खाने से होते हैं ये नुकसान...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jan, 2018

हेल्दी फूड को गलत वक्त पर खाने से होते हैं ये नुकसान...
हेल्दी फूड को गलत वक्त पर खाने से होते हैं ये नुकसान...
ग्रीन टी- वजन घटाने के लिए हर कोई सबसे पहले ग्रीन टी का सेवन करता है। जल्दी वजन कम करने के लिए कुछ लोग खाली पेट ग्रीन टी पीना शुरू कर देते है लेकिन इसमें मौजूद कैफिन बॉडी को डिहाइड्रेट करता है। इससे एसिडिटी की समस्या हो जाती है।

सेब- एंटीऑक्सीडेंट्स गुणों से भरपूर सेब खाना तो हर किसी को पसंद होता है। अक्सर लोग रात में खाना खाने के बाद सेब का सेवन करते है लेकिन रात में इसका सेवन एसिडिटी की समस्या बढ़ाता है।
  चावल- ज्यादातर लोग रात के भोजन में चावल खाना पसंद करते है। इसमें मौजूद स्टार्च सोते समय ब्लोटिंग की समस्या पैदा करता है। इसलिए हमेशा दिन के समय ही चावल खाएं इससे यह रात तक डाइजेस्ट हो जाते है।

कॉफी- बहुत से लोग थकावट दूर करने के लिए रात के समय कॉफी पीते है लेकिन यह अनहेल्दी हैबिट है। रात में कॉफी का सेवन डाइजेशन सिस्टम को खराब करता है, जिससे पेट में गैस बनना, एसिडिटी, हार्टबर्न और कब्ज जैसी समस्याएं हो जाती है।
  दूध- दूध में कई मिनरल्स और विटामिन पाए जाते है। कुछ सुबह तो कुछ लोग रात में दूध का सेवन करते है। दूध का सेवन रात के समय करने ही फायदेमंद होता है। इससे शरीर की सारी थकावट उतर जाती है और बॉडी रिलैक्स होती है।

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


हेल्दी फूड को गलत वक्त पर खाने से होते हैं ये नुकसान...Previous
Healthy Food,Health Advice,Health Tips,news

Mixed Bag

Ifairer