2 of 2 parts

विश्वास की डोर पर टिकता है रिश्ता, भूलकर भी ऐसा न करें जो . . . . .

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Dec, 2021

विश्वास की डोर पर टिकता है रिश्ता, भूलकर भी ऐसा न करें जो . . . . .
विश्वास की डोर पर टिकता है रिश्ता, भूलकर भी ऐसा न करें जो . . . . .
टूटना नहीं चाहिए विश्वास
किसी भी रिश्ते का आधार होता है विश्वास। अपने साथी के दूर जाने पर विश्वास ही आप दोनों को जोड़े रखता है। कभी कोई ऐसा काम न करें, जो आपको अपने साथी से छुपाना पड़े। एक-दूसरे के प्रति आपकी ईमानदारी और विश्वास ही आपके रिश्ते को मजबूत बनाएगा।

प्यार का अहसास
जीवनसाथी के दूर होने पर आप उन्हें जितना हो सके, अपने प्यार का अहसास दिलाएं। आपके जीवन में उनकी क्या अहमियत है, आप उन्हें कितना मिस करते/करती हैं, इन सबका उन्हें अहसास दिलाएं। दूर रहने पर जब पल-पल आप दोनों को एक-दूसरे की चाहत और जरूरत महसूस होगी, तभी तो आप एक-दूसरे के प्यार को समझ पाएंगे।

साथी को करें आश्चर्यचकित
प्यार बढ़ाने के लिए सरप्राइज बड़े ही काम का होता है। जब आपका प्यार, आपका जीवन साथी आपसे दूर हो, तब जब भी मौका मिले उसकी पसंद की चीजें उसे कुरियर करें। इससे जितनी ख़ुशी आपको होगी, उससे कहीं ज्यादा ख़ुश आपका साथी होगा। तोहफ़ों की इस हेराफेरी से आपके बीच प्यार यूं ही बना रहेगा। साथ ही जब भी छुट्टी मिले चुपके से उन्हें बताए बिना उनसे मिलने पहुंच जाएं।

असुरक्षा की भावना
किसी भी रिश्ते में असुरक्षा की भावना रिश्ते को दीमक की तरह चाट जाती है। दूर जाने पर कई बार ऐसा देखा गया है कि कपल्स एक-दूसरे पर विश्वास नहीं करते। उन्हें लगने लगता है कि दूर जाने पर कहीं साथी किसी और की तरफ आकर्षित न हो जाए। ऐसी सोच रिश्ते को कमजोर कर देती है।

गलती छुपाना
दूरी बढऩे पर हो सकता है, आप किसी अजनबी या पुराने दोस्त के बहुत करीब आ गई/गए हों और बाद में आपको अहसास हो कि शायद आपको उसके इतने करीब नहीं आना चाहिए था। आपकी इस नजदीकी का पता यदि आपके साथी को चल जाए और वो इस बारे में कुछ पूछे, तो छुपाने की बजाय उन्हें खुलकर सच्चाई बता दें, क्योंकि झूठ बोलकर उस वक्त तो आप अपने रिश्ते को बचा सकती/सकते हैं, मगर रिश्ते की नींव कमजोर हो जाएगी।


#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


विश्वास की डोर पर टिकता है रिश्ता, भूलकर भी ऐसा न करें जो . . . . .Previous
relationship, be mature and wise, time management , dedication will give strength

Mixed Bag

Ifairer