2 of 2 parts

इन फलों के सेवन से बढ़ती है सेक्स ड्राइव, उपयोग करके देखिए

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jan, 2022

इन फलों के सेवन से बढ़ती है सेक्स ड्राइव, उपयोग करके देखिए
इन फलों के सेवन से बढ़ती है सेक्स ड्राइव, उपयोग करके देखिए
तरबूज
इन फलों की सूची में सबसे पहला नाम तरबूज का आता है। तरबूज को नेचुलर वियाग्रा भी कहा जाता है। इसमें खूब सारे एंटीऑक्सीडेंट्स और अमीनो एसिड होते हैं जो ब्लड फ्लो को सुधारने का काम करते हैं। तरबूज में पाया जाने वाला सिट्रूलीन रक्त वाहिकाओं को स्वस्थ रखता है जिससे इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या कम होती है। सिट्रूलीन में इरेक्टाइल डिसफंक्शन को सुधारने की क्षमता होती है।

चकोतरा
सिट्रस फलों में चकोतरा सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। इसमें पाए जाने वाले कई तत्व दवा की तरह काम करते हैं। वियाग्रा में पाए जाने वाला सिल्डेनाफिल इनग्रेडिएंट पुरुषों के शरीर में आसानी से अवशोषित नहीं होता है। लेकिन अगर इसके साथ चकोतरा भी खाया जाए तो इसके बेहतरीन परिणाम मिलते हैं। चकोतरा खाने से सिल्डेनाफिल आसानी से खून में मिल जाता है।

कीवी
कीवी में संतरे से ज्यादा विटामिन सी होता है। इसके अलावा इसमें विटामिन-ई और सेरोटोनिन भी भरपूर मात्रा में होता है। एक स्टडी के मुताबिक कीवी इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज में इस्तेमाल टाडालाफिल दवा के नकारात्मक प्रभावों को कम करता है। कीवी इम्यूनिटी बढ़ाने में भी बहुत फायदेमंद है।

अनार
अनार खाना हर किसी को पसंद नहीं होता है लेकिन ये फल हर तरह के पोषक तत्वों से भरा हुआ है। वैसे तो अनार हीमोग्लोबिन बढ़ाने और ब्लड फ्लो को सुधारने के लिए जाना जाता है लेकिन स्टडीज के मुताबिक ये इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज में भी फायदेमंद है। एक सर्वे के मुताबिक एक ग्लास अनार का जूस पीने वाले पुरुषों ने सेक्स ड्राइव के मामले में बेहतर अनुभव किया। इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स पुरुषों के लिए फायदेमंद हैं।

#महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


इन फलों के सेवन से बढ़ती है सेक्स ड्राइव, उपयोग करके देखिएPrevious
Sex drive increases with the consumption of these fruits, Sex drive, fruits, increase

Mixed Bag

Ifairer