2 of 4 parts

फटाफट पाएं: खूबसूरत व स्टाइलिश नाखून

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2017

फटाफट पाएं: खूबसूरत व स्टाइलिश नाखून फटाफट पाएं: खूबसूरत व स्टाइलिश नाखून
फटाफट पाएं: खूबसूरत व स्टाइलिश नाखून
रोजमर्रा की बिजी लाइफ में आपकी मेनिक्योर की सभी जरूरतों को पूरा करती है। सबसे पहले एक बोल में गुनगुना पानी कर लें, उसमें क्यूटिकल रिमूवर डालकर आप अपने हाथों को 4-5 मिनट के लिए भिगो दें। अब पानी से बाहर निकाल कर अपने हाथों को नर्म टॉवल में लपेटें। अब अपने नाखूनों के क्यूटिकल्स को पीछे की ओर पे्रस करें। ध्यान रहे कि यह काम बिना ताकत लगाए करें जिससे नाखूनों पर चोट ना लगे। क्योंकि गीले नाखून नर्म होने के कारण कमजोर होते हैं। ज्यादा प्रेस करने से उनके टूटने का डर भी रहता है। अपने नाखूनों को सही आकार देने के लिए पहले नेलकटर फिर नेलफाइलर का यूज करें। इसका ठीक प्रकार से यूज करने के लिए फाइलर प्रत्येक नाखून के किनारे पर रखें व सीधा चलाएं। आगे और पीछे ना चलाएं। नाखून की सबसे सही शेप वह होती है जो आपके क्यूटिकल्स के आधार पर हो।

मतलब कि अगर आपके क्यूटिकल्स की लाइन गोलाकार है तो आपको अपने नाखूनों की टिप भी गोलाकार ही रखनी चाहिए। क्यूटिकल ट्रिमर एण्ड पुशर से आप बेहतरीन एंगल अपने नाखूनों को दे सकती हैं व नाखूनों के डेड क्यूटिकल्स को नैचुरल तरीके से सफाई कर हटा सकती हैं। नेल बफर आपके नाखूनों की शेप व चमक को बरकरार रखता है।

#वास्तु से जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!


फटाफट पाएं: खूबसूरत व स्टाइलिश नाखूनPreviousफटाफट पाएं: खूबसूरत व स्टाइलिश नाखून Next
Quick to get beautiful and stylish nails, manicure, beautiful and stylish nails, home remedies for nail care, nails paints, attractive nails

Mixed Bag

Ifairer