1 of 1 parts

परफेक्ट लुक चाहती हैं तो बदल दें अपना हेयर स्टाइल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Nov, 2012

परफेक्ट लुक चाहती हैं तो बदल दें अपना हेयर स्टाइल
लुक चेंज करने का सबसे आसान तरीका हेयर स्टाइल चेंज करना है। बदली हुई हेयर स्टाइल आपके लुक में बदलाव लाने के साथ ही आपके व्यक्तित्व को भी आकर्षक बनाती है। यदि हेयर स्टाइल आपके चेहरे के आकार व प्रोफेशन के अनुरूप हो तो वह आत्मविश्वास को दुगुना बढा देती है। अपने मौजूदा लुक में बदलाव करने के लिए युवा हेयर स्टाइल के साथ नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। इसके लिए कुछ युवा अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी की हेयर स्टाइल कॉपी कर रहे हैं, वहीं कुछ अपनी पुरानी हेयर स्टाइल में ही बदलाव कर एक नई हेयर स्टाइल बना रहे हैं। यदि आप अपना मेकओवर करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप अपनी हेयर स्टाइल को बदलिए। ऎसा करने से जहां एक ओर आप अपनी पुरानी ऊबाऊ हेयर स्टाइल से मुक्ति पा लेंगे, वहीं दूसरी ओर नई हेयर स्टाइल से आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा।
ब्लांड कर्ली हेयर कट
वेलेंटाइन पार्टी के लिए रोमांटिक लुक वाला यह एक अच्छा हेयरकट है। इसमें बालों को घना दिखाने के लिए उन्हें लेयर में काटा जाता है। यदि आप अपने स्ट्रेट बालों से बोर हो चुके हैं और कुछ नई हेयर स्टाइल ट्राय करना चाहते हैं तो ब्लांड कर्ली हेयर कट आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। आप मिड लैंथ और लांग दोनों ही प्रकार के बालों में इस हेयरस्टाइल को ट्राय कर सकते हैं। हार्ट, डायमंड और राउंड शेप चेहरे के लिए यह बेहतरीन हेयर स्टाइल है। ब्लांड कलर इस हेयर स्टाइल के लिए परफेक्ट कलर है। बॉब कट यदि आपके बाल छोटे हैं और आपके पास बाल संवारने के लिए अधिक वक्त नहीं है तो बॉब कट आपके लिए एक परफेक्ट व एवरग्रीन हेयरकट है। हर आकार के चेहरे पर फबने वाली इस हेयर स्टाइल की खासियत यह है कि इसे आप अपनी पसंद के अनुसार मॉडीफाई कर हर बार एक डिफ्रेंट लुक पा सकते हैं। कूल, बिंदास, स्लिम और टॉल लडकियों के लिए यह एक परफेक्ट हेयर स्टाइल है।
स्पाइक कट
बिखरे-बिखरे बालों के फंकी लुक वाली यह हेयर स्टाइल इन दिनों ट्रेंड में है। इसमें बाल ऊपर की ओर उठे हुए होते हैं। अक्सर फिल्मों में देखी जाने वाली व सेलिब्रिटीज द्वारा की जाने वाली यह अनकॉमन हेयर स्टाइल अब आम युवाओं द्वारा भी खूब पसंद की जा रही है।
फ्लेट टॉप हेयर स्टाइल
फ्लेट टॉप बहुत कुछ कू्र कट से मिलती-जुलती हेयर स्टाइल है। मिलेट्री थीम वाली यह स्टाइल लडकों के आत्मविश्वास को और भी अधिक मजबूत करती है। इस हेयर स्टाइल में बाल फं्रट से स्ट्रेट व साइड से छोटे होते हैं, जिसमें सिर पर सामने के बालों की ऊंचाई एक इंच से कम होती है और ये सीधे खडे बाल ऊपर से एक समान सपाट होते हैं। एक प्रकार से यह हेयरकट आपके जोश और उपलब्धियों को दर्शाता हुआ प्रतीत होता है।
मेसी एंड लेयर्ड कट
बिखरे-बिखरे बालों के लुक वाली यह हेयर स्टाइल मिड लैंथ हेयर्स के लिए एक अच्छी हेयर स्टाइल है। इसमें बालों को लेयर में काटते हुए उनकी लैंथ शोल्डर तक रखी जाती है। बालों की टॉप लेयर छोटी तथा साइड लेयर कंधे तक रखी जाती है। फोरहेड पर चॉपी बैंग्स इस हेयर स्टाइल को आकर्षक बनाते हैं। आयताकार व अंडाकार चेहरे पर जंचने वाली इस फंकी हेयर स्टाइल को डार्क ब्राउन कलर से हाईलाइट करने पर इसका लुक लाजवाब लगता है।

Mixed Bag

Ifairer