1 of 1 parts

चंद्रराशि अनुसार प्रेम संबंध [कन्या राशि]

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Nov, 2017

चंद्रराशि अनुसार प्रेम संबंध [कन्या राशि]
कन्या + मेष : आपको अपने प्रेम संबंध से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। आपके पार्टनर को गुस्सा बहुत जल्दी आता है और आपको उन्हें मनाना भी उतना ही आसान होता है लेकिन आपको गुस्सा जितना देर से आता है उतना ही मुश्किल से मनाना भी होता है और आपको बहुत मेहनत भी करनी प़डती है। आप सोच समझकर निर्णय लेते हैं जबकि आपका पार्टनर बिना सोचे समझे जल्दबाजी में निर्णय लेने के कारण ही पछताता है। आप दोनों एक दूसरे से विपरीत स्वभाव के होते हैं। आपको अपने पार्टनर को प्यार से जीवन की वास्तविकता को समझाना चाहिए। इससे आपकी life easy हो जायेगी। आप जल्दी ही serious हो जाते हैं, जबकि आपका साथी ज्यादा समय तक एक जगह पर टिक नहीं पाता है, उसमें आग होती है, जिसे आपको सही दिशा में केन्द्रित करना होता है।
कन्या + वृषभ : आप दोनों एक दूसरे के आधारभूत होते हैं। एक दूसरे के प्रति सम्मान होता है। अनकही बातों को समझना और भावनाओं की अहमियत समझना अच्छी तरह से जानते हैं। आप एक आदर्श couple साबित होते हैं। आपके पार्टनर में स्थायित्व और खुबसूरती होती है। वहीं दूसरी ओर आपके अन्दर वास्तविकता को पहचानकर कार्य करने की आदत और किसी भी बात की गहराई तक पहुँचने की इच्छा होती है। बुद्धिमता और समझदारी से सभी चीजों को tackle कर लेने के कारण ही पार्टनर को खुश रख पाने में कामयाब होते हैं।
कन्या + मिथुन : रिश्तों में बहुत सी चुनौतियों का सामना करना प़डता है। आप दोनों एक जैसे होने के बावजूद भी अलग-अलग से हैं। कई बार आपको रिश्तों की मधुरता को बनाये रखने के लिए समझौते भी करने प़डेंगे और एक दूसरे के साथ भावनात्मक ढंग से जु़डना होगा। आपको अपने पार्टनर के साथ रहस्यमयता को छो़डकर भावनाओं को बांटने की कोशिश करनी चाहिये। आप आदर्श जो़डी नहीं है लेकिन फिर भी काफी हद तक adjust करने में सफल हो जाते हैं। आपका पार्टनर सबके साथ खुलकर बात कर लेता है।जबकि आपको शान्त रहना पसंद है इसलिए आपको सामंजस्यता लाने में कठिनाई भी होती है। आपको थो़डा सा बाहर घूमने और pratical होने के साथ-साथ अपना कार्य निकालना भी सीखना चाहिए।
कन्या + कर्क : आपको अपने रिश्ते का आधार विश्वास और दोस्ती बनाना पसंद है। आप अपनी भावनाओं को एक दूसरे के सामने उस तरह से लाते हैं कि किसी को ठेस भी ना पहुँचे और आपकी कद्र भी हो। आप लगभग एक दूसरे के पूरक होते हैं। आपके पार्टनर में भावनाओं की कमी नहीं होती है जिस कारण कभी-कभी नुकसान भी उठाते हैं जबकि दूसरी तरफ आपका पार्टनर आपको किसी चीज को करने से रोकता है तो आपको उसकी बात का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसमें पूर्वाभास होने का गुण होता है। आप दोनों अपनी समझ से काफी लम्बा समय साथ बिताते हैं।
कन्या + सिंह : आपको एक दूसरे के साथ समय बिताने का अवसर मिलता है। आपके पार्टनर में आपसे ज्यादा धैर्य होता है। आपका पार्टनर भावुक होता है और वहीं दूसरी ओर आपका साथी व्यावहारिक होता है। आपका पार्टनर बहुत ज्यादा भावना में बहने लग जाता है तो उसे किसी भी सही गलत की पहचान नहीं होती है। आपको उसे प्रेम से बैठाकर समझाना चाहिए कि केवल भावनाओं से जिन्दगी नहीं चलती है। कभी-कभी व्यावहारिक भी होना प़डता है। इसी तरह से आप अच्छा जीवन बिताते हैं। साथ रहकर आप काफी हद तक एक जैसा सोचने लग जाते हैं। नकारात्मक बातों में भी एक जैसा सोचते हैं, जिसका असर आपके रिश्ते पर प़डता है।
कन्या + कन्या : आप दोनों के विचार एक जैसे ही होते हैं और आपकी सोच, आपके शौक, सभी एक जैसे होते हैं। भावनाओं के मामले में भी एक जैसे होते हैं। आप दोनों को ही रहस्यमयता पसंद होती है, जिस कारण एक दूसरे से बातें छिपाते रहते हैं और रिश्तों में क़डवाहट पनपने लगती है। कई विषयों पर एक जैसा सोचते हैं। एक दूसरे के बारे में राय भी एक जैसी होती है। एक दूसरे के साथ निभा पाना आपके लिए कठिन होता है। आपकी अपनी सोच में थो़डा सा बदलाव लाकर बातें शेयर करने की आदत को विकसित करना चाहिए। इससे आपका जीवन सुखद हो जायेगा।
कन्या + तुला : आपको अपने पार्टनर के साथ रहने का अवसर मिलता है। आपका पार्टनर भावुक होता है और हर विषय में संतुलन रखना पसंद करता है और आप व्यावहारिक हैं इसलिए आप अपने रिश्तों को इतनी अहमियत भी नहीं दे पाते हैं। आपका पार्टनर भावना की दृष्टि से देखते हैं जबकि आप दिमाग से सोचते हैं। आप दोनों को एक दूसरे को समय देकर दिल और दिमाग दोनों दृष्टिकोण से सोचना चाहिए। मजबूत रिश्ता बनाने के लिए थो़डी सी मेहनत और प्रयास की आवश्यकता होती है क्योंकि साथ रहते-रहते कभी-कभी आपके मन में नकारात्मकता प्रवेश करने लग जाती है, जिससे दूरी बनानी जरूरी है।
कन्या + वृश्चिक : आप दोनों एक दूसरे पर बहुत विश्वास करते हैं और अपना हक भी समझते हैं इसलिए अपने दोनो मध्य में एक दोस्ती का रिश्ता बनाकर चलते हैं और सफल भी होते हैं। आपके पार्टनर को रहस्यमयता बनाये रखने की आदत है जो आपको पसंद नहीं आती है। आपके रिश्ते में आपको थो़डा सा प्रेम और पहल करके अपने साथी की भावनाओं को समझना होता है तभी आपके रिश्ते की मिठास बनी रहती है। आप उन्हें समझने के साथ-साथ पूरा सम्मान भी देते हैं जो एक अच्छी बात होती है। आपको जिम्मेदारियाँ पसंद है और seriously उसे निभाते भी हैं जबकि आपका साथी अपने ढंग से बिना किसी बाधा के चलना पसंद करता है। आपको काफी समय देने की आवश्यकता होती है।
कन्या + धनु : आपको रिश्ते में समय-समय पर कई चुनौतियों का सामना करना प़ड सकता है और दूसरे के प्रति नकारात्मक विचारों को रोकने के लिए एक को तो झुकना ही प़डेगा। आप अपने विचारों को प्यार से समझा सकते हैं। आप व्यावहारिक है और दिमागी कसरत तो खूब कर सकते हैं परंतु शारीरिक नहीं जबकि आपका साथी शारीरिक और दिमागी दोनों ही गुणों को बखूबी संतुलित रख सकता है। आप सिर्फ चाहते हैं जबकि आपका पार्टनर रिश्तों की सुन्दरता के लिए प्रयासरत भी रहता है। आपको उसके साथ थो़डा सा coperate करना चाहिए।
कन्या + मकर : आप एक दूसरे के पूरक होते हैं और रिश्ते को जितना समय जितनी समझ की आवश्यकता होती है, आप उसे देते हैं। आप यह बखूबी जानते हैं कि समय की क्या मांग है। आपका पार्टनर एक बार जो निर्णय ले लेता है फिर उसे आसानी से नहीं बदलता है और आपकी भी यही सोच होती है इसलिए आप दोनों के रिश्ते उसी तरह से बरकरार रहते हैं और दिन-प्रतिदिन रिश्तों में मधुरता और सुन्दरता बढ़ती रहती है। आप दोनों एक दूसरे के साथ बहुत अच्छे लगते हैं और हमेशा एक दूसरे का किसी भी परिस्थिति में साथ निभाते हैं।
कन्या + कुंभ : आपका रिश्ता दूसरों को कुछ सिखाता है। आपको ऎसा लगता है कि दूसरा ही आपके लिए सब-कुछ किए जा रहा है और आप का रिश्ता असुंलित सा होने लग जाता है और रिश्तों को आपके समय की जरूरत होती है। आपकी अपनी जिम्मेदारियों को समझकर समय का इस्तेमाल करना चाहिए। आपका पार्टनर जैसा है वैसे ही व्यवहार करना और दूसरों से भी उसी की उम्मीद करता है जबकि आप थो़डे से शर्मीले हैं। आप दोनों का रिश्ता सामान्य सा लगता है। आपके पार्टनर को थो़डी सी स्वतंत्रता चाहिए। आपसे रिश्ते में मधुरता के लिए आप उसे थो़डा सा समझने का प्रयास करें और उसके विचारों को अभिव्यक्त करने का अवसर प्रदान करें।
कन्या + मीन : आप एक दूसरे के विपरीत है और हमेशा opposite direction में चलते हैं। एक तरफ आप practical है, वहीं दूसरी तरफ आपका पार्टनर अपने से जु़डे रहने के प्रयास करता रहता है। इसी बात पर आपके बीच में बहस होती रहती है। समय की कमी के कारण आप दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से नहीं समझ पाते हैं। आपका पार्टनर कई बार दूसरों की मदद करने के चक्कर में अपना नुकसान कर लेता है। आपको उन्हें प्यार से समझाना चाहिए कि हमेशा सभी लोग मदद के लायक नहीं होते हैं और जरूरतमंदों की मदद करने से ही संतुष्टि और पुण्य मिलता है, सबको नहीं।

#गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!


Love compatibility virgo, love romance

Mixed Bag

Ifairer