1 of 1 parts

चंद्रराशि अनुसार प्रेम संबंध [धनु राशि]

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Nov, 2017

चंद्रराशि अनुसार प्रेम संबंध [धनु राशि]
धनु + मेष : आप दोनों के रिश्ते में आपसी तालमेल, समझ एवं एक दूसरे के प्रति सम्मान है। आप दोनों ही साहसिक कार्य एवं चुनौतियों के प्रति उत्साहित रहते हैं। आप दोनों का मिलान बहुत ही शानदार एवं बलवान होता है। आपके अंदर उच्चाकोटि की क्षमता, किसी भी कार्य को करने की स्वतंत्रता, किसी भी कार्य को करने के लिय सदैव ऊर्जावान एवं तैयार रहने के गुण हैं। वहीं आपके साथी के अन्दर उत्साह, सकारात्मकता के गुण होते हैं। आपके साथी को हर कार्य को करके उसका अनुभव लेना पसंद है। ये कभी भी हार नहीं मानते हैं बल्कि हमेशा ही कार्यो को रूचि से करते हैं। आप दोनों ही एक दूसरे के साथ खुश रहते हैं।
धनु + वृषभ : आपको ऎसा महसूस होता है कि आपको एक दूसरे के साथ खुश रहने की बहुत अधिक जरूरत है। इन दोनों राशियों में आपसी मिलान बहुत ही कम होता है इसलिए कई बार आप दोनों के रिश्ते में असंतुलन आ जाता है। आप दोनों ही अपनी इच्छाएँ एक दूसरे के साथ बाँटते नहीं है क्योंकि राशि स्वामियों के अनुसार आप दोनों की इच्छाएँ एक दूसरे से टकराती हैं। आपके साथी के स्वाभाविक गुण है धैर्य, स्थिरता और अपनी जिम्मेदारियों के पूर्ण समर्पण, जबकि आप सदैव प्रसन्न रहने वाले, अपने द्वारा किये गये वादों को बहुत कम ही स्वीकारते हैं। अपने नजरिये से आप दोनों ही एक दूसरे के साथ कठिनाई महसूस करते हैं और इसी कारण आप दोनों ही एक दूसरे को सहन नहीं कर पाते हैं।
धनु + मिथुन : आप दोनों का रिश्ता शानदार हो सकता है लेकिन जब समय आपका साथ नहीं दे रहा होता है उस समय अपनी भावनाओं को कहने में आपको संकोच होता है। जब आप दोनों लंबे समय तक साथ रहे तो कुछ अच्छा होगा। आपको अपनी सोच एवं राय को एक दूसरे के साथ बाँटना चाहिए। आपके राशि स्वामियों के अनुसार आपका रिश्ता कुछ-कुछ अच्छा हो सकता है। आपका साथी सामाजिक, आकर्षक, चालाक एवं सभी से सम्पर्क रखने वाला है जबकि आप प्रसन्न रहने वाले, सकारात्मक सोच, उत्साही एवं नये साहसिक कार्य में हार ना मानने वाला है। आपको ऎसा महसूस होता है कि अपने मिथुन राशि के साथी के साथ नजदीकी रिश्ता कायम रखने में आप कभी नहीं थकेंगे, इस रिश्ते में कुछ कठिनाइयाँ हो सकती हैं।
धनु + कर्क : कई बार आपको ऎसा महसूस होता है कि आप अपने साथी को खुश रखने के लिये लगातार कार्य करते हैं। इस रिश्ते में कई बार सब कुछ संतुलन से बाहर हो सकता है इसलिये आपको अपने रिश्ते के अतिरिक्त देखभाल करनी चाहिए। आपके रिश्ते में असंतुलन आ जाता है क्योंकि दोनों ही राशियों में मिलान बहुत ही कम होता है। आप दोनों की इच्छाओं में आपस में सामंजस्य नहीं होता, वो एक दूसरे से सदैव टकराती हैं। आपका साथी असुरक्षित, भावनात्मक, संवेदनशील एवं पूर्वाभासी होता है जबकि आप प्रसन्नचित्त, अपनी कही बातों को मानने में कम होते हैं। आप दोनों को एक दूसरे के साथ कठिनाई महसूस होती है और इसी कारण ये रिश्ता बहुत कठिनतापूर्वक चलता है।
धनु + सिंह : आप दोनों का रिश्ता ज्यादातर आपकी अच्छी सूझ-बूझ पर निर्भर होता है। आपकी राशि से लगता है कि आपका मेल बहुत अच्छा है। आप हमेशा खुश रहने वाले, भाग्यशाली, आशावादी, स्वतंत्र एवं मित्रतापूर्ण व्यवहार रखने वाले हैं, वहीं आपके साथी आकर्षक, प्रसिद्ध और सभी से गर्मजोशी से मिलने वाले हैं। आप दोनों का रिश्ता दोस्त जैसा होता है। आप दोनों सदैव साथ रहते हैं एवं एक अच्छा जीवन जीते हैं।
धनु + कन्या : आप दोनों को अपने रिश्ते में बहुत सी चुनौतियों का सामना करना प़डता है। आपको अपने बीच में गलतफहमियों को आने देने की बजाये समायोजन करने की जरूरत है। आप दोनों की समझ एवं राय एक दूसरे से बहुत ही कम मिलती है। आप दोनों की राशियों से ऎसा प्रतीत होता है कि आप लोगों का मिलान बहुत अच्छा नहीं है। आप उत्साही, मित्रतापूर्वक, सामाजिक और कभी झुकने वाले नहीं हैं और आपका साथी बहुत ही व्यावहारिक, आधुनिक है। आपका साथी अपने रिश्ते के आकर्षण एवं मीठी नोंक-झोंक को स्वीकार करता है और यह रिश्ता सफलतापूर्वक चलता है।
धनु + तुला : आप दोनों के रिश्ते का आधार दोस्ती एवं एक-दूसरे के प्रति ईमानदारी ही है। आप दोनों के रिश्ते को लंबे चलने की बहुत अधिक एवं अच्छी संभावना है क्योंकि आप दोनों ही बहुत साधारण एवं प्यारे साथी हैं और आपकी इच्छाएँ इस रिश्ते को मजबूती से बाँधती हैं। आप दोनों के बीच में समान एक ही सोच काम करती है विशेषकर आपकी भावनाओं के नजरिये से। आप दोनों की राशि से यही प्रतीत होता है कि आप लोगों की इच्छाओं में बहुत ही समानताएँ हैं जैसे आराम की इच्छा, स्थिरता एवं सुरक्षा की भावना रहती है।
धनु + वृश्चिक : इस रिश्ते के लंबे चलने की संभावना हो सकती है यदि आपकी इच्छा हो दूसरे को सहन करने की। आप लोगों में कुछ बातों में सहमति समान होती है। आपकी राशियों से पता चलता है कि आपकी इच्छाओं में समानता ना होकर ये आपस में टकराती हैं। आपके रिश्ते में आपका साथी आपके प्रति समर्पण को प्राथमिकता देता है और इस बात में आपकी सहमति भी रहती है। आपके भाग्य एवं खुश रहने का स्वभाव की कोई सीमा नहीं है जो कि इस रिश्ते का कभी अन्त नहीं होने देती है।
धनु + धनु : आप दोनों के रिश्ते में बहुत ही गहराई होती है। इसका मतलब यह है कि आप दोनों की सोच बहुत सारी बातों पर अक्सर समान ही होती है। आप दोनों को ही ऎसा महसूस होता है कि जीवन में कई विषयों पर आपकी सोच लगभग एक ही होती है। सर्वप्रथम ये कि आप एक दूसरे के बारे में कैसा महसूस करते हैं। बहुत सही बातों में कठिनाई भी होती है जैसे आप दोनों ही अपने रिश्ते को स्वीकारने में थो़डे लापरवाह होते हैं जबकि आप अपनी सभी बातें जैसे आपका किसी भी बात पर वार्तालाप, आपके अंदरूनी विचारों पर गहराई से सोचना, बात करना। इस रिश्ते में बस एक ही कमी है कि किसी भी बात पर नकारात्मक सोच बढ़ जाती है जबकि आपकी और आपकी साथी की राशि समान है।
धनु + मकर : इस रिश्ते के निभने की बहुत कम संभावना होती है विशेषकर तब जब आपमें से एक की ये इच्छा हो कि वो दूसरे को झेल पायेगा तब ही ये रिश्ता चलता है क्योंकि आप दोनों के सपने, इच्छाएँ एक दूसरे से भिन्न होती हैं। आपके साथी का स्वभाव संकोची होता है वो बहुत ही कठिन, परिश्रमी है। आप दोनों की राशियों में क्योंकि मित्रता नहीं है इसलिये इस रिश्ते को बनाये रखने के लिये आपको कठिन परिश्रम करना प़डेगा।
धनु + कुंभ : आप दोनों के रिश्तों का आधार है - दोस्ती और एक दूसरे के प्रति ईमानदारी। विशेषकर ये परिवार या दोस्तों की तरफ से ही आता है। बहुत अच्छी एवं अधिक संभावना है आपके रिश्ते का अच्छा चलने की। आप दोनों ही बहुत साधारण एवं प्यारे साथी है। बहुत मजबूत इच्छा के साथ एक परिवार बनाते हैं। आप लोगों की सामान्य समझ अच्छी है, आपके राशि स्वामियों से पता चलता है कि आपकी इच्छाएँ भिन्न हैं। आपका साथी बहुत ही अच्छा दोस्त, ईमानदार और मानवता के गुणों से पूर्ण, उच्चा मह�वकांक्षी एवं असाधारण व्यक्तित्व का है। आप दोनों के बीच में काफी भिन्नताएँ हैं, जिन्हें आपको अपने रिश्ते से दूर रखना चाहिए।
धनु + मीन : इस रिश्ते में बहुत सारी चुनौतियाँ हैं। अपने रिश्ते में गलतफहमी ना आने दें बल्कि समायोजन करने की जरूरत है। आप दोनों में अच्छी समझ का अभाव है इसलिये आप दोनों का मिलान बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। आपका साथी बहुत ही सीधा, सहानुभूतिपूर्ण, कलात्मक गुण लिये हुए है। आपके साथी का आकर्षण प्रसन्नचित्त स्वभाव एवं भाग्यशाली होना, आपके साथ रिश्ते को सफल बनाता है।
आभार: एस्ट्रोब्लेसिंग डॉट कॉम

#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Love compatibility sagittarius, love romance, sagittarius

Mixed Bag

Ifairer