1 of 1 parts

चंद्रराशि अनुसार प्रेम संबंध [सिंह राशि]

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Nov, 2017

चंद्रराशि अनुसार प्रेम संबंध [सिंह राशि]
सिंह + मेष : आप दोनों ही अनुशासन प्रिय हैं और अनुशासनहीनता होने पर दोनों ही क्रोधित हो जाते हैं परन्तु आप का गुस्सा थो़डे समय तक वैसे ही बना रहता है और आपके साथी का गुस्सा जल्द ही समाप्त हो जाता है। प्रेम के संबंध में आपका सामंजस्य अच्छा रहता है। आप दोनों को एक दूसरे में आकर्षण बनाये रखने के लिए काफी बदलाव करने होते हैं। आपको पार्टनर की भावनाओं को समझने में थो़डी सी कठिनाई होती है। आप दोनों को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करना पसंद होता है। लेकिन एक में धैर्य का आधिक्य होता है और वहीं दूसरी ओर धैर्य की कमी। आपमें राजसीगुण होते हैं और आप अपने पार्टनर को सुखी रखने के लिए हर संभव प्रयास करने से भी पीछे नहीं हटते। जितना झग़डा उतना प्रेम इसी trick पर आपकी ग़ाडी चलती है लेकिन एक दूसरे के लिए पर्याप्त समय आपके रिश्ते की मांग होती है।
सिंह + वृषभ : आपके रिश्तों में गहराई होती है और एक दूसरे की भावनाओं को बहुत अच्छे तरीके से समझते भी हैं। लंबे समय तक किसी चीज का इन्तजार करने के बाद फल की जो मिठास होती है। आप उसका अनुभव लेना चाहते हैं और धैर्य बनाये रखने का गुण होता है। प्रेम में होने के बावजूद वास्तविकता से परे नहीं जा पाते। एक दूसरे की कमी और गुणों को जानते हुए वैसे ही अपनाते हैं। किसी भी तरह का बदलाव पसंद नहीं करते हैं। आपका पार्टनर कभी-कभी दूसरों की बातों में जल्दी ही आकर अपना ही नुकसान कर बैठता है और जब तक उसे गलत और सही में फर्क महसूस होता है तब तक काफी देर हो चुकी होती है। आपको एक दूसरे को समय देना चाहिए और अपने व्यक्तिगत जीवन में किसी तीसरे को दखल न देने दें। अन्यथा वह अपने फायदे के लिए आपको हानि पहुंचा सकता है।
सिंह + मिथुन : आपका और आपके साथी का सामंजस्य बहुत अच्छा बना रहता है क्योंकि आपके साथी का सभी के साथ घुल-मिलकर रहने का स्वभाव है इसलिए आपको कैसे मनाना है और किस तरह से खुश रखना है। वह बखूबी जानते हैं। रिश्तों में प्रगाढ़ता और गहराई होती है। परन्तु आपके साथी के अन्दर धैर्य की कमी होती है। अपने अनुसार परिणाम न मिलने पर विचार बदल लेते हैं इसलिए आपको समय रहते ही अपने दिल की बात कह देनी चाहिए। दोनों opposite होने के कारण आकर्षण का केन्द्र बने रहते हैं। आपको अपने तरीकों में थो़डे से बदलाव या नई-नई योजनाएँ बनाती रहनी चाहिए, जिससे श्रेय बढ़ता रहे।
सिंह + कर्क : आप दोनों के बीच में आकर्षण हमेशा बढ़ता रहता है। आपसी समझ के कारण आप सभी लोगों के बीच में अलग पहचान बनाते हैं। आप चाहे थो़डा सा समय ही साथ रहें, उसी में ही आप अपनी जिन्दगी के हसीन पल जी लेते हैं। आपके पार्टनर में बहुत गहराई होती है जो भावनाओं को ब्याँ नहीं कर पाती। आपको बिना कहे ही उन्हें समझने का प्रयास करना चाहिए। आपके साथी की आपसे ज्यादा demand नहीं रहती है ना ही expection परन्तु जब भी आप उनके लिए कुछ भी करते हैं तब उन्हें बहुत खुशी होती है, जैसे वो है वैसे ही आपको अच्छे लगते हैं और उनमें अनेक कला विद्यमान है।
सिंह + सिंह : आप बहुत स्वाभिमानी हैं और चाहते हैं कि आपका साथी ही प्यार का इजहार करे, चाहे इसके लिए आपको कितना ही लम्बा इंतजार क्यों ना करना प़डे। परन्तु आपका साथी ही आपसे यही उम्मीद करता है। आपको बिना समय गंवाये और पहले आप पहले आप के motto को छो़डकर प्यार का इजहार कर ही देना चाहिए अन्यथा कहीं कोई तीसरा ना बाजी मार ले और एक दूसरे को समझकर और बातें share करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि आप दोनों का स्वभाव एक ही जैसा है। जैसा आप सोचते हैं वैसा ही वो, ऎसा करने पर आपके रिश्तों में मधुरता आयेगी और जीवन खुशनुमा बन जायेगा।
सिंह + कन्या : आप निर्णय तो लेते हैं और अपने निर्णय को आसानी से नहीं बदलते हैं। आपका साथी अपनी काबलियत से आपके दिल में जगह बनाने में सफल होता है और उसे काफी मेहनत भी करनी प़डती है। आप अपने साथी की अपेक्षा बहुत भावुक होते हैं। आप दिल से सोचते हैं। आपका साथी दिमाग से सोचता है जिससे कई बार विचारों में मतभेद भी आ जाते हैं। आपको चाहिए कि थो़डे से pratical हो जाये और विचारों की गहराई में जाने के साथ-साथ थो़डी सी दूरदर्शिता भी अपनायें। आप दोनों एक दूसरे को थो़डा सा समय देकर एक आदर्श जीवन बीता सकते हैं और नकारात्मक विचारों को अपने बीच में जगह न बनाने दें।
सिंह + तुला : आपके रिश्तों का आधार विश्वास होता है। एक दूसरे से कोई भी बात नहीं छुपाते हैं, सब-कुछ couple करके चलने की आदत रिश्तों में प्रगाढ़ता और मधुरता ला देती है। आपमें सामंजस्य बहुत अच्छा रहता है। आप दोनों को एक दूसरे को समझने के लिए काफी प्रयास और समय देना होता है। आप भावनाओं को बहुत अच्छी तरह समझते हैं और अच्छे ष्श्ह्वpद्यe बनने की कोशिश भी करते हैं। आपको अपने अहंकार को रिश्ते से दूर रखकर सामंजस्य स्थापित करने की आवश्यकता है। आप बहुत लोकप्रिय हैं, लेकिन अपने साथी को ignore ना करें।
सिंह + वृश्चिक : आप दोनों में ही धैर्य का समायोजन होता है। एक दूसरे को अच्छी तरह से समझने का प्रयास करते हैं। साथ में बहुत समय भी बिताते हैं। परन्तु फिर भी आपके विचारों में मतभेदता उत्पन्न हो ही जाती है। आपका साथी शान्त स्वभाव का होता है परन्तु अगर गुस्सा आ जाये तो सब कुछ तहस-नहस कर देता है। आपकी इच्छाएँ साथी की इच्छाओं से कम होती है। आपका साथी अपना अधिकार जमाना चाहता है और आप उसे स्वीकारते भी हैं परन्तु कुछ समय बाद यही आपकी ल़डाई का कारण भी बन जाता है। आप दुनिया के साथ बहुत जल्दी से adjust नहीं हो पाते हैं लेकिन एक दूसरे के लिए खुशियाँ बटोरने में कोई कमी भी नहीं छो़डते हैं। Energy अधिक होती है और इसी कारण स्वयं भी दुखी रहते हैं परन्तु साथी के सहयोगसे आपकी काफी परेशानियाँ दूर हो जाती हैं।
सिंह + धनु : आप दोनों ही अपने रिश्तों को बहुत ही गंभीरता और सम्मान की निगाहों से देखत हैं। आप एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं और बहुत प्रेम करते हैं। एक साथ खुश रहते हैं और हमेशा सकारात्म सोच लेकर चलते हैं और ना ही एक दूसरे से कभी कुछ छिपाते हैं और रिश्ते को पनपने के लिए पूरी छूट देते हैं। आप दोनों ही बहुत लोकप्रिय होते हैं इसलिए दोनों की जो़डी बहुत अच्छी रहती है। अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केन्द्रित कर लेते हैं तो उसे प्राप्त करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। आप एक दूसरे की कीमत को अच्छी तरह से जानते हैं और भावनाओं को भी अहमियत देते हैं।
सिंह + मकर : आपको ऎसा लगता है कि दूसरे की खुशी के लिए आप सभी कार्य कर रहे हैं परन्तु ऎसा नहीं होता है। आप कार्य करते हैं क्योंकि उसमें आपकी भी उतनी ही इच्छा होती है, जितनी दूसरों की होती है। आपको अपने रिश्ते में मजबूती लाने के लिए ज्यादा प्रयास करने प़डते हैं। आपका साथी आपसे ज्यादा समय और ज्यादा देखरेख की उम्मीद रखता है। आपको उसे प्यार से समझाना चाहिए। आप दोनों एक दूसरे से विपरीत होते हुए साथ-साथ रहते हैं, बस जरूरत होती है थो़डी सी समझदारी की। अधिकार जताने के साथ-साथ अपार आप अपने साथी की थो़डी सी मदद करें तो आप एक आदर्श couple बन सकते हैं।
सिंह + कुंभ : आप एक दूसरे से भिन्न होते हुए भी अच्छा रिश्ता निभाते हैं। आपमें एक सबसे अच्छी विशेष्ाता होती है कि आप अपनी ही खूबियों को review करते हैं और उसे स्वीकारते भी हैं। आप में समझ की कमी होती है और एक-दूसरे को समझने के लिए समय नहीं दे पाते हैं। आपके साथी को न्याय पसंद होता है और आप कभी-कभी अपने अधिकार का प्रदर्शन करने के चक्कर में गलत निर्णय ले लेते हैं लेकिन आप अपने रिश्ते को निभाने के लिए मेहनत भी करते हैं। आपको दिखावा पसंद होता है जबकि आपके साथी को साधारण तरीके से रहना पसंद होता है। आपको अपने साथी को समझने के लिए थो़डा सा प्रयास करना चाहिए और उसके स्वभाव की सराहना करनी चाहिए। उसे प्यार से बदलने की कोशिश करनी चाहिए।
सिंह + मीन : आप एक दूसरे को खुश करने के काम करते रहते हैं। कभी-कभी ये असंतुलित हो जाते हैं, जिसके लिए आपको खुब ध्यान रखना होता है। आप किसी भी बात पर स्थिर रहते हैं जबकि आपका पार्टनर आपकी किसी भी परिस्थिति में सम्मिलित होने का गुण विद्यमान रहता है। आपमें बहुत कम गुण मिलते हैं परन्तु आपके पार्टनर की समझदारी की वजह से वह निभा लेता है। आपमें अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए तीव्र इच्छा रहती है। आपका पार्टनर अपनी पम्पराओं और मूल जप से अलग नहीं रह पाते हैं परन्तु आपमें अधिकार जमाने की आदत है। आप समझते है जो आप कह रहे हैं वही सही है परन्तु ऎसा नहीं आप कभी कभी अपने अहंकार के चलते गलत निर्णय ले लेते हैं, जिसे सही करने की जिम्मेदारी हमेशा आपका पार्टनर लेता है। आपको थो़डा सा समझने का प्रयास करना चाहिए।
आभार: एस्ट्रोब्लेसिंग डॉट कॉम

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Love compatibility for leo,love romance

Mixed Bag

Ifairer