1 of 1 parts

अच्छे वक्ता, गुरू और सलाहकार होते हैं मीन लग्न वाले

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Sep, 2017

अच्छे वक्ता, गुरू और सलाहकार होते हैं मीन लग्न वाले
मीन लग्न वाले व्यक्ति का व्यक्तित्व गुरू के समान होता है। मध्यम ऊंचाई, गोल और सुन्दर आँखें और थो़डे मोटे होते हैं। ऎसे व्यक्ति थो़डे से जिद्दी, धार्मिक और संयमी होते हैं। गुरू के समान आदर और सम्मान पाने वाले होते हैं। बहुत जल्दी लोगों के बीच में अपनी जगह बना लेते हैं। चेहरे पर एक तेज होता है। ऎसे व्यक्ति अच्छे वक्ता, गुरू और सलाहकार साबित होते हैं। थो़डे से पारम्परिक होते हैं अत: आसानी से अपनी ज़डों से दूर नहीं जा पाते।
इन्हें आसानी से गुस्सा नहीं आता परन्तु जब आता है तो कोई भी नहीं बचा पाता। ऎसे व्यक्ति गंभीर होते हैं और सभी बातें भूल सकते हैं परन्तु अपनी परम्परा और सिद्धान्तों को नहीं भूल सकते। धर्म के विरूद्ध जाकर ना तो कुछ करते है और ना ही करने देते हैं, महत्वकांक्षी होते हैं। इन्हें स्वतंत्र रहना पसंद होता है, परन्तु अपने से ब़डों द्वारा कहीं गई बातें पर अमल करते हैं। थो़डे से कंजूस होते हैं, परन्तु अपने ऊपर खर्चा करने से पीछे नहीं हटते। आत्मविश्वासी होते हैं और अपने आत्मविश्वास के कारण ही सफलता प्राप्त करते हैं और सम्मान पाते हैं। धार्मिक ग्रन्थों और साहित्य के प्रति इनकी रूचि होती है और अच्छे गुरू साबित होते हैं। अक्सर लोग अपनी परेशानी लेकर इन लोगों के पास आते हैं और इनसे सलाह पाकर खुश भी होते हैं। धार्मिक कार्यो में धन खर्च करने से पीछे नहीं हटते और धन संचय करने की आदत भी इनमें देखी जाती है।
अपने कार्यो को करने में दक्ष और दृढ़ निश्चयी होते हैं। इसी कारण कार्यो को समय से पहले कर लेना इनकी विशेषता होती है। ये सम्मान करना बखूबी जानते हैं। ऎसे व्यक्ति अपनी उम्र से ब़डी-ब़डी अर्थात् परिपक्व बातें करते हैं और इन्हें सुनना अच्छा लगता है। इनकी कार्यप्रणाली सादी और सरल होती है परन्तु ये लोक अक्सर ज्ञान बाँटते हुए दिखाई देते हैं।
ये लोग गलती करने पर सजा भी देते हैं और कभी-कभी नम्र और कभी-कभी कठोर भी बन जाते हैं। इनका मुख्य उद्देश्य धर्म के प्रति ज्ञान अर्जित करना और बाँटना होता है, चाहे फिर वह इसके लिए लोगों को डराना ही क्यों ना प़डे। इन्हें समझना थो़डा-सा मुश्किल होता है। इन्हें अपनी सोच दूसरों पर नहीं थोपनी चाहिए और उन्हें समझने का प्रयास करना चाहिए। इससे लोग उनका ज्यादा सम्मान करेंगे और लोग खुलकर उनसे अपनी बातें कह पायेंगे। मेष लग्न वृषभ लग्न मिथुन लग्न कर्क लग्न सिंह लग्न कन्या लग्न तुला लग्न वृश्चिक लग्न धनु लग्न मकर लग्न कुंभ लग्न मीन लग्न

Mixed Bag

Ifairer