1 of 1 parts

फैशन को समझें, फिर बनें फैशनेबल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Dec, 2017

फैशन को समझें, फिर बनें फैशनेबल
आजकल लोगों का मानना है कि फैशन में जो भी चल रहा है उसे पहनो और फैशनेबल बन जाओ लेकिन ऎसा बिल्कु ल नहीं है। आप फैशनेबल तभी बन सकती हैं जब आप वह पहने जो आप पर सूट करता है और आप उसमें कम्फर्टेबल रह सकें। इस सब के लिए जरूरी है फैशन की अच्छी समझ—
भ्रम : पतली टांगों वाली लडकियों पर सब कुछ सूट करता है।
हकीकत : ऎसा नहीं है। पतली टांगोंवाली लडकियों पर हॉट पैंट सूट नहीं करता। इसके अलावा शॉर्ट्स, माइक्रो मिनी स्कर्ट्स भी उन्हें नही पहननी चाहिए। इससे टांगें और पतली दिखेंगी।
भ्रम: कम हाइट और भरे शरीर की लडकियों को लंबी स्कर्ट व टॉप नहीं पहनना चाहिए।
हकीकत : ऎसा नहीं है। लंबी स्कर्ट के साथ लंबा टॉप पहनने से कद लंबा नजर आता है। ऎसी लडकियों पर लेअर्स वाली स्कर्ट जंचती है। ये लगभग हर प्रकार के शारीरिक गठन की महिलाओं पर जंचती हैं।
भ्रम : लो वेस्ट की पैंट चौडे हिप्स वाली लडकियों पर ज्यादा अच्छी लगती है।
हकीकत : इन दिनों लो वेस्ट पैंट फैशन में है। ये स्लिम लडकियों पर बहुत अच्छे लगते हैं। लेकिन इसे ठीक से पहनना जरूरी है अन्यथा ये बेहद भद्दी दिखाई देती है।
भ्रम : नूडल स्ट्रेप केवल ब्रॉड शोल्डर्स वाली महिलाओं पर ही अच्छे लगते हैं।
हकीकत : लंबी स्कर्ट के साथ इस तरह के स्ट्रेप हर किसी पर जंचते हैं। इसे अगर व्हाइट स्फेगेटी और फ्लोरल स्कर्ट के साथ पहना जाए तो लुक एकदम मस्त आता है।
भ्रम : फ्लेअर्ड पैंट केवल विदेशी महिलाओं पर सूट करती हैं।
हकीकत : हल्का सा फ्लेअर लिए ट्राउजर्स भारतीय महिलाओं पर भी सूट करते हैं। लेकिन कम फ्लेअर वाले ट्राउजर्स या पैंट पहनें। ज्यादा फ्लेअर होने के कारण ये जमीन पर लटकते रहते हैं और दिखने में बहुत ऑकवर्ड लगता है।
भ्रम : कम हाइट और फैटी लडकियों को बॉडी हगिंग ड्रेसेज नहीं पहननी चाहिए।
हकीकत : ऎसी लडकियों के लिए बॉडी हगिंग ड्रेसेज पहनने में कोई हर्ज नहीं है। इससे शरीर के कट्स उभर कर आते हैं। इनमें भी स्ट्रेचेबल परिधान ही पहनें। आप शिफॉन या जॉर्जेट की साडी या सूट पहन सकती हैं। कॉटन, ऑरगेंडी या कोटा डोरिया वगैरह की साडी या सूट न पहनें। इससे आप ज्यादा मोटी दिखेंगी।
भ्रम : लंबे और पतले लोगों पर टाइट कपडे व बोल्ड प्रिंट्स जंचते हैं।
हकीकत : ऎसा करने से आप और भी पतली नजर आएंगी। आपको बडे या बोल्ड प्रिंट के आउटफिट नहीं पहनने चाहिए। एक ही टोन के गहरे रंग के परिधान आप पर सूट करेंगे। भ्रम : गहरे रंग सिर्फ फेयर गल्र्स पर सूट करते हैं।
हकीकत : ऎसा नहीं है क्योंकि एक ही रंग के कपडे सांवले लोगों पर ज्यादा सूट करते हैं। हां, सांवली लडकियों को कॉन्ट्रास्ट रंग और बडे प्रिंट के कपडे नहीं पहनने चाहिए।
भ्रम : ट्रेंडी एक्सेसरीज फैशन में हंै, इन्हें एक साथ पहनने से ज्यादा स्टाइलिश लुक आता है।
हकीकत : एक बार में सिर्फ एक ही एक्सेसरी पहननी चाहिए। अगर कोई बहुत ही भडकीला पेंडेंट पहन रही हैं तो इसके साथ कोई और एक्सेसरी न पहनें। यानी या तो ब्रेसलेट पहनें या ईयररिंग्स या फिर गले में सिर्फ पेन्डेन्ट।
भ्रम : एकदम कूल और ट्रेंडी बनने के लिए फैशन को कॉपी करना जरूरी है।
हकीकत : ऎसा नहीं है। आप वही पहनें जिसमें कम्फर्ट फील कर सकें। फैशन की अंधी दौड मेें भागने के बजाए अपना खुद का स्टाइल इवॉल्व करें।ब्वॉयफ्रेंड पर था शक, सच्चाई जान रह गई सन्न

दहेज में मिलेंगे 1200 करोड, फिर भी शादी से डर रहे लडके!

Mixed Bag

Ifairer