2 of 2 parts

ये उपाय करके शादी के बाद भी उत्साह और रोमांस को रखें बरकरार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Feb, 2023

ये उपाय करके शादी के बाद भी उत्साह और रोमांस को रखें बरकरार
ये उपाय करके शादी के बाद भी उत्साह और रोमांस को रखें बरकरार
गले मिलकर अपनेपन का एहसास कराएं
रिलेशनशिप कोच अदिती सुराणा के मुताबिक अपने पार्टनर को बाहों में भरने से आप दोनों के बीच विश्वास जन्म लेता है। बाहों में भरने से ऑक्सिटॉक्सिन निकलता है जो कि हैप्पी हार्मोंस हैं। इससे दोनों पार्टनर के बीच सामंजस्य बढ़ता है। इसलिए रोजाना कुछ पलों के लिए सही पार्टनर को कसकर टाइट वाला हग जरूर करें। गौरतलब है कि स्वभाव से एक्सट्रोवर्ट लोग प्रतिदिन 8 बार गले लगना पसंद करते हैं। जोर से गले लगाने पर आप अच्छे से एक दूसरे से कनेक्टेड फील करते हैं।

घर के काम को एक साथ करें
शोध से पता चला है कि किसी भी काम के दौरान अगर आपका साथी आपके साथ है, तो आपकी परफॉर्मेंस अच्छी हो जाती है, साथ ही एनर्जी लेवल भी बढ़ता है। जब कपल्स साथ में एक्सर्साइज करते हैं, तो उनकी रिलेशनशिप और भी मजबूत होती है। जब कपल्स साथ में डांस क्लास जाते हैं, तो वह बेहतर तरीके से कनेक्ट होना शुरू कर देते हैं। इससे उनके रिश्ते में एक पॉजिटिव अंतर आने लगता है।

एक लॉन्ग ड्राइव
कभी आपने शाम ढले काम से वापस लौटते मजदूरों को देखा है। चाहे साइकिल पर हों या फिर किसी ट्रैक्टर पर सवार, वे अपने साथी के साथ गंतव्य तक की इस छोटी सी राइड का भी आनंद लेते हैं, आने वाले कल का तनाव भुलाकर। यह सीखने की बात है। चाहे टू व्हीलर पर हो या फोर व्हीलर पर, एक लॉन्ग ड्राइव आपको तरोताजा बना सकती है। इसके लिए चलने से पूर्व यह तय करें कि रास्ते में दफ्तर या घर से जुड़ा कोई भी ऐसा मुद्दा नहीं उठाएंगे जो आपको बहस करने पर मजबूर करे। यदि ऐसी कोई बात दिमाग में आये भी तो उसे किसी गाने या अच्छी बात के जरिये टालकर आगे बढ़ा जा सकता है। कोशिश बस यह होनी चाहिए कि आप दोनों मिले हुए इन पलों का आनंद उठा सकें और एक-दूसरे के साथ को भरपूर जी सकें।

#क्या सचमुच लगती है नजर !


ये उपाय करके शादी के बाद भी उत्साह और रोमांस को रखें बरकरारPrevious
Marriage Life, enthusiasm , romance , Keep the enthusiasm and romance intact even after marriage by doing these measures

Mixed Bag

Ifairer