1 of 1 parts

पति-पत्नी के जीवन में सेक्स की भूमिका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Oct, 2017

पति-पत्नी के जीवन में सेक्स की भूमिका
दांपत्य जीवन में सेक्स लाइफ का अह्म योगदान होता है। सुखद दांपत्य के लिए जरूरी है कि आपकी सेक्स लाईफ भी अच्छी हो। सेक्स में आई नीरसता दांपत्य संबंधों की ताजगी को खत्म कर देती है। शारीरिक संबंधो में आया तनाव तलाक तक पहुंच जाता है। शारीरिक संबंध को लेकर आपस में संतुष्ट न होना बारबार घर में कलह और अलगाव की वजह बन जाता है। विशेषज्ञों के अनुसार यदि पति-पत्नी के बीच शारीरिक संबंधों में आपसी तालमेल न हो तो दोनों का साथ-साथ चलना मुश्किल हो जाता है। पति दूसरी औरत से संबंध तभी बनाता है जब उसे अपनी पत्नी का साथ नहीं मिलता है। जब पत्नियां सेक्स में पति को सहयोग नहीं करती तो पति बाहर अन्य महिलाओं से संबंध बनाने से नहीं चूकते। सेक्स पति-पत्नी के जीवन की अमूल्य निधि है। कामभावना पुष्ट शरीर की अपेक्षा नहीं रखती। इस में महत्वपूर्ण भूमिका है कामकला की, जो पति-पत्नी इस कला में निपुण होते हैं, वही एकदूसरे को पूर्ण संतुष्ट कर सकते हैं।""
सुझाव: अगर आपकी सेक्स लाईफ सही नहीं चल रही है तो शारीरिक संबंधों को नया रूप दें यानी सैक्स का समय बदलें, स्थान बदलें। पत्नी को खुश करने के लिए आप उसे कोई अच्छा सा उपहार दे सकते हैं। ऎसा भोजन करें जिससे सेक्स क्षमता में वृद्धि हो। भारतीय मसालों और कई सब्जियों में सेक्स क्षमता बढाने का गुर है। अपने ऑफिस का टेंशन ऑफिस में ही छोडकर आए। आपकी वर्क लाईफ का प्रभाव अपनी पर्सनल लाईफ पर न होने दें। रोजाना व्यायाम आपकी सेक्स लाईफ और सेहत दोनों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। संबंध बनाने से पहले अपने पार्टनर से सेक्स की बातें करें और उसका मूड बनाएं।
कुछ नया करें: सेक्स में नवीनता और रोचकता लाने के लिए सेक्स के दौरान आसन को बदलें। बारबार सेक्स में केवल एक ही आसन न अपनाएं, बदले हुए आसन में शारीरिक संबंध बनाया जाए, तो नवीनता और रोचकता के साथ साथ रोमांच की अनुभूति भी होती है। आसन में नवीनता के साथ साथ पतिपत्नी के चेहरे आपनेसामने रहने से वे एकदूसरे के हावभाव समझते रहते हैं। इस से उन में उत्तेजना बढने लगती है। कभी कभी सेक्स के लिए सोफे या कुर्सी का प्रयोग करें। यकीनन सेक्स का दोगुना मजा आएगा। अल्कोहल से रहे दूर: कभी भी सेक्स से पहले शराब का सेवन न करें। महिलाओं को भी अल्कोहल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। एक शोध में पाया गया है कि 40 फीसदी पुरूष जो अल्कोहल का सेवन करते है, उन्हें सेक्स के समय लिंग के तनाव में दिक्कत हुई। साथ ही 5 से 15 फीसदी पुरूषों को वीर्य स्खलन में परेशानी हुई। अल्कोहल का सेवन करने वाली 16 फीसदी महिलाओं को और्गेज्म तक पहुंचने में परेशानी हुई। शोध के अनुसार रक्त में अल्कोहल की मात्रा बढने से सेक्स करने की क्षमता में कमी आ जाती है।
रोमांटिक स्पाइस का तडका: अगर आपकी रूटीन लाईफ आपको बोर लगने लगी है तो उसमें रोमांटिक स्पाइस का तडका लगाएं। रोमांटिक तडके से आपका वैवाहिक जीवन भी स्पाइसी हो जाएगा। अपने पार्टनर से नौटी बातें करें। पति अगर ऑफिस में हों तो दोपहर को और उन के लौटते वक्त उन्हें एक प्यार भरी फोन कॉल जरूर करें। पति को रिझाने के लिए महिलाओ सेक्सी आउटफिट पर ध्यान देना चाहिए। पति द्वारा लाई हुई नाइट डै्रस, लॉन्जरी और उन के पसंदीदा कलर को आजमाएं। सेक्स से कन्नी ना काटें। हैवी सेक्सुअल लाइफ पति-पत्नी के आपसी संबधों को और मजबूत बनाता है। पार्टनर से सेक्सी बातें करें। सेक्सुअल बातों की चर्चा फोरप्ले का मजा दोगुना कर देती है।

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


husband wife sex importance, husband wife, sex importance

Mixed Bag

Ifairer